SHIVPURI NEWS - आयुष लड रहा है मौत से जंग, जिंदा रहने 40 लाख की जरूरत, आपकी मदद का इंतजार

Bhopal Samachar

काजल सिकरवार @ शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के बदरवास विकासखंड के अटलपुर गांव की हैं जहाँ एक 6 साल का बच्चा थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित हैं, जिसे जिंदा रहने के लिए हर महीने ब्लड की आवश्यकता पड़ती हैं। और 6 सालों से नन्ही जान इस बीमारी से लड रहा है।  डॉ. ने उसके ऑपरेशन के लिए 40 लाख रुपये बताये हैं बताया जा रहा हैं कि उसके पिता की आर्थिक स्थिति काफी खराब हैं। और बेटे को ऑपरेशन दिल्ली में होगा।

शिवपुरी के बदरवास के ग्राम अटलपुर के रहने वाले अशोक सिंह धाकड़ ने बताया कि मेरे 6 साल का बेटा आयुष धाकड़ को थैलेसीमिया नामक बीमारी है,इस नन्ही जान को इस बीमारी को जब से जकड़ रखा है जब आयुष की उम्र मात्र 6 माह थी,वर्तमान में आयुष 6 साल का है और वह पिछले 5 साल से इस बीमारी से लड रहा है,आयुष के इस दर्द को उसका पिता होने के कारण में समझता हूं और देखकर रोता हू,आयुष मेरा इकलौता बेटा है और उसकी तीन बहने है।

आयुष को सही कराने के लिए मैंने हर संभव इलाज कराया है,आयुष की बीमारी में अभी तक 10 लाख रुपए लग गए है में मजदूरी करता हूं मेरी आर्थिक स्थिती इतनी अच्छी नहीं है कि मे आयुष का दिल्ली जाकर उसका ऑपरेशन करा सकू। लेकिन मैं मजबूर हूं, मैं अपने बेटे के लिए हर वो कोशिश करूंगा जिससे वह ठीक हो सके।

गुना के डॉ.मनीष जैन के यहां चल रहा है आयुष का इलाज

आयुष के पिता ने बताया कि मेरे बेटे आयुष का शुरू से ही गुना के डॉ मनीष जैन के यहां चल रहा है। आयुष के इलाज में उसको हर महीने 300 एमएम ब्लड की जरूरत पड़ती हैं। और वह ब्लड मुझे जैसे तैसे अरेंज करना ही पड़ता हैं,मैंने आयुष को सही कराने की ठान कर रखी हैं,क्योंकि मैं एक पिता हूं और मैं अपने बच्चे के लिए हर वो कोशिश करूंगा, जिससे वह पूर्ण: स्वस्थ नहीं हो जाता।

आयुष के ऑपरेशन के लिए 40 से 50 लाख की है जरूरत

आयुष के पिता ने बताया कि डॉ. मनीष जैन ने बताया कि आयुष के थैलेसीमिया बीमारी के ऑपरेशन के लिए 50 लाख रुपये तक की जरूरत है और मैं एक मजदूर पिता हूं तो इतने पैसे एकत्रित करना मेरे बस की बात नहीं हैं, मैंने अभी तब 5 से 10 लाख रुपये जो आयुष में लगाये हैं वह भी इधर उधर से इकट्ठा करके लगाये हैं।

सांसद, मंत्री, विधायक से मदद मांगी  -अभी तक किसी ने नहीं की

पीड़ित पिता ने बताया कि मैंने अपने बेटे के इलाज के लिए कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद केपी यादव, कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव से तक मदद मांगी हैं और उनको आवेदन तक दिया हैं,और उनसे विनती भी की हैं कि सर मेरे बच्चे के इलाज के लिए मेरे पास पैसे नहीं हैं आप तो मंत्री हो, सांसद है, विधायक हो, आप तो सबकी मदद करते हैं, तो मेरी भी मदद कर दो, लेकिन किसी ने अभी तक मेरी कोई भी मदद नहीं की हैं। सब मुझसे कह देते हैं कि करवा देंगे।

अब मुझे आप सबकी मदद की जरूरत हैं जिससे मैं 50 लाख रुपये एकत्रित कर सकूं और अपने बच्चे को इलाज सही से करवा सकूं,मैं आप सबसे निवेदन है कि रेकुएस्ट करता हूं कि आप सब भी मेरी राम भाई जैसे मदद करेंगे तो मेरे बेटे का इलाज हो सकेगा। मदद करने के लिए मेरे इस नं.7987340426 पर फोन—पे कर सकते हैं और मुझसे संपर्क भी कर सकते हैं आप सबकी मदद मेरे बेटे को बचा सकती हैं। एसबीआई बैंक अकाउंट नाम अशोक धाकड अकाउंट नंबर 33277163602,IFSC—SBIN0030120 में आप मदद कर सकते है।

थैलेसीमिया एक आनुवंशिक रक्त विकार है. यह बीमारी माता-पिता से बच्चों को मिलती है। इस बीमारी में शरीर की हीमोग्लोबिन बनाने की प्रक्रिया में गड़बड़ी हो जाती है। हीमोग्लोबिन लाल रक्त कोशिकाओं में पाया जाने वाला आयरन युक्त प्रोटीन है।  इस बीमारी में हीमोग्लोबिन की अल्फा या बीटा श्रृंखलाओं का उत्पादन कम हो जाता है। एक स्वस्थ व्यक्ति के रक्त में लाल रक्त कणों की उम्र करीब 120 दिन होती है, जबकि थैलेसीमिया से पीड़ित लोगों में यह उम्र घटकर 20 दिन रह जाती है। इस कारण ही आयुष को हर माह एक यूनिट ब्लड की आवश्यकता होती है।
G-W2F7VGPV5M