SHIVPURI NEWS - करैरा विकासखंड के 367 शिक्षक अपने अधिकार से वंचित, शिक्षक संगठनों में रोष

Bhopal Samachar

करैरा। जिले के करैरा विकासखंड अंतर्गत एरियर भुगतान को लेकर मनमानी चल रही है। एक जनवरी 2023 से 4% डीए हुआ जिसकी एरियर की किस्त का भुगतान तीन किस्तों में अक्टूबर, नवम्बर, दिसंबर में होना था। यह आज दिनांक तक नहीं होने से विकासखंड के 367 शिक्षक अपने अधिकार से वंचित हैं। जबकि करैरा डीडीओ द्वारा 4% एरियर का गलत तरीके से पुराने शिक्षकों का भुगतान कर 47 लाख रुपए का किया जिसकी इन पर विभागीय जांच अभी की जा रही है।

हाल ही में डीए की राशि 42 से बढ़कर 46% कर दी गई थी जिसकी एरियर की राशि तीन सामान किस्तों में भुगतान होना था। उक्त राशि मार्च 2024 से लगना प्रारंभ हो गई थी तथा एरियर जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक की राशि का भुगतान होना था। जानकारी के अनुसार कुछ शिक्षकों के एरियर की राशि भुगतान कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि कुछ सुविधा शुल्क देने पर उक्त राशि का भुगतान किया जा रहा है। लोगों को परेशान किया जा रहा है। शिक्षकों के सातवें वेतन की आखिरी किश्त इसी सत्र में जारी करना थी उसकी भी अभी शुरुआत नहीं की गई है। इसे लेकर शिक्षक संगठनों में रोष है।

शिक्षकों का कहना है कि शासन ने शिक्षकों को क्रमोन्नति के आदेश भी पिछले वर्ष किए थे जो आज तक जारी नहीं हो सके हैं। जबकि अंचल के दतिया, ग्वालियर, अशोकनगर, गुना सहित अनेक जिलों में क्रमोन्नति आदेश जारी कर दिए गए है। सिर्फ शिवपुरी में ही आदेश नहीं हुए हैं। इस संबंध में जब जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है।
G-W2F7VGPV5M