SHIVPURI NEWS - करैरा के राहुल व चंदन के पास से हवाला के 15.61 लाख बरामद, इनकम टैक्स को सूचना

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिल्लापुर तिराहे से मिल रही है। आगामी लोकसभा चुनाव के लेकर पुलिस बड़ी मुस्तैदी से काम करती हुई नजर आ रही है। इसी क्रम में आज करैरा पुलिस के द्वारा शाम के समय सिल्लापुर तिराह पर वाहन चेकिंग के दौरान शिवपुरी के ओर से कार में दो युवक सवार थे उन्हें रोक कर तलाशी की गई तो कार से बैग में 15 लाख 61 हजार रुपए पाए गए। जब्त कर आगे की कार्यवाही के लिए आयकर विभाग को पत्र भेजा है।

जानकारी के अनुसार राहुल राय पुत्र बृजेश राय निवासी ग्राम टीला हाल निवासी करैरा व चंदन साहू पुत्र धनीराम साहू निवासी करैरा शिवपुरी के ओर करैरा की तरफ अर्टिगा कार क्रमांक MP33 C 5793 में सवार थे करैरा पुलिस की चेकिंग के दौरान सिल्लापुर तिराह पर रोककर कार की तलाशी ली गई कार के अंदर हरे बैग में 15 लाख 61 हजार रुपए रखे पाए गए दोनों से रकम के सबंध में पूछताछ की तो दोनों के द्वारा पहले खुद को व्यापारी बताया और उसके कागज मांगे गए तो कागज भी उपलब्ध नहीं कर पाए उक्त राशि को करैरा पुलिस के द्वारा जब्त किया गया आयकर विभाग को इतनी अधिक राशि के संबंध में कार्यवाही के लिए पत्र भेजा जा रहा है। इस मामले का सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

पुलिस का अनुमान हवाले का हो सकता है पैसा

करैरा पुलिस के द्वारा बड़ी कार्यवाही का अंजाम देते हुए बताया है कि राहुल राय और चंदन साहू खुद व्यापारी बता रहे थे। जब जांच की गई तो ये रजिस्टर्ड व्यापारी नहीं पाए गए पुलिस ने अनुमान लगाया कि यह पैसा  हवाले  का है। जिसे कही ओर ठिकाने लगाने ले जाया जा रहा था।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा, केपी शर्मा प्रवीण त्रिवेदी,अनुप कुमार,जितेन्द्र जाटव ,देवेश तोमर,राघवेन्द्र,आलोक जैन,राधेश्याम जादौन,हरेन्द्र गुर्जर की सराहनीय भूमिका रही 
G-W2F7VGPV5M