SHIVPURI में सिंधिया: रेलवे ओवर ब्रिज का भूमिपूजन, लॉक रहेगा पोहरी बस स्टैंड, पढ़िए खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शिवपुरी में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे,वही दोपहर बाद 3 बजे रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज का भूमिपूजन करेगें। आरओबी के भूमिपूजन के कारण पोहरी बस स्टैंड लॉक रहेगा,जिससे आमजन को आज परेशानी होने वाली है।

4 घंटे लॉक रहेगा पोहरी बस स्टैंड

श्योपुर एवं पोहरी से आने वाली बसें रेलवे क्रासिंग के पहले रुकेंगी और ग्वालियर-गुना से आने वाली बसें, सवारियों का परिवहन ग्वालियर नाका से करेंगी। बस स्टैंड से पिछोर, नरवर जाने वाली बसें उपरोक्त प्रतिबंध अवधि में यात्रियों के परिवहन के लिए नक्षत्र गार्डन के पास स्थित ग्राउंड का उपयोग करेंगी। ट्रैफिक पुलिस ने शहर वासियों से आग्रह किया है कि दोपहर 1 बजे से 4:30 बजे के बीच उक्त समय अनुसार डायवर्जन प्लान का उपयोग सुगम ट्रैफिक के लिए करें। इस दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र पोहरी चौराहा से रेलवे क्रॉसिंग की ओर से बचें।

इस पूरी व्यवस्था में पोहरी की ओर से आने वाली गाड़ियों में सफर करने वाले लोगों को आज परेशानी होगी। पोहरी से आने वाली सभी बसों को क्रॉसिंग से पूर्व ही रूकना होगा,यहां यात्री पैदल ही शहर में प्रवेश करगें। प्रशासन को इन बसों को फोरलेन बाईपास से ग्वालियर बायपास तक का रूट बनाना था,जिससे यात्री शहर में प्रवेश कर सकते थे और ऑटो से अपने स्थान पर पहुंच सकते थे,लेकिन फिलहाल प्रशासन ने ऐसा कोई रूट प्लान नहीं बनाया है,जिससे आज पोहरी की ओर से आने वाली बसों के यात्रियों को परेशानी का सामना करना होगा।

आज यह करेंगे सिंधिया दिनभर

भाजपा जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय शर्मा ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया है कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 15 मार्च को 10 बजे से 11 बजे तक शिवपुरी पीएस होटल में लोकसभा कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे,उसके बाद 11 बजे से पीएस होटल में लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक में रहेंगे,12: 30 से 01: 30 बजे तक भाजपा संगठन की बैठक लेगें। 01:45 से  02:45 तक शिवपुरी जनपद के सदस्य और नगर पालिका परिषद शिवपुरी के पार्षदों के साथ बैठक करेगें।

दोपहर तीन बजे शिवपुरी श्योपुर रोड पर प्रस्तावित 24 करोड़ की लागत से बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का भूमिपूजन कार्यक्रम में सम्मलित होगे। विजय शर्मा ने बताया कि उसके बाद महाराज सड़क मार्ग से 85 किलोमीटर का सफर तय कर पिछोर पहुंचे थे और पिछोर में छत्रसाल स्टेडियम में एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेगें। इसके बाद खनियाधाना में एक सामाजिक सम्मेलन और एक और अन्य कार्यक्रम में भाग लेकर रात 10 बजे शिवपुरी वापस लौटेंगे ओर रात्रि विश्राम करेगें।

ट्रेन निकलने पर फाटक बंद रहने से ट्रैफिक जाम लग रहा

पोहरी रोड स्थित क्रासिंग से यात्री रेल गाड़ी या माल गाड़ी निकलती हैं तो फाटक बंद रखना पड़ा है। फाटक बंद होने से ट्रैफिक जाम में सैकड़ों वाहन फंस जाते हैं। कभी कभी जाम बहाल होने में काफी वक्त लग जाता है। रेलवे जब मेंटीनेंस कराता है तो पूरे एक दिन फाटक पूरी तरह बंद रखना पड़ता है। आरओबी बनने से ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।

742 मीटर लंबाई के ब्रिज की 12 मीटर चौड़ाई रहेगी

रेलवे ओवर ब्रिज की कुल लंबाई 742 मीटर रखी है। जबकि चौड़ाई 12 मीटर रहेगी। आने वाले सालों में ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए आरओबी की चौड़ाई पर्याप्त रखी गई है। यह आरओबी श्याेपुर-शिवपुरी स्टेट हाइवे पर प्रस्तावित है, जो पोहरी बायपास चौराहे पर खत्म होता है।
G-W2F7VGPV5M