अतिथि शिक्षकों के लिए लास्ट डेट बढ़ाई, SHIVPURI के एक हजार युवाओं को हुआ फायदा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश का सबसे लोकप्रिय और विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल भोपाल समाचार डॉट कॉम एक बार फिर अतिथि शिक्षकों के लिए उपयोगी साबित हुआ है। खुला खत प्रकाशित होने के 1 दिन बाद, आज शनिवार को छुट्टी के दिन, GFMS PORTAL में अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट करने हेतु लास्ट डेट बढ़ा दी गई है,अपटेड की लास्ट तारीख बढ़ने के कारण शिवपुरी जिले के लगभग 1 हजार ऐसे शिक्षित युवा जो अतिथि शिक्षक बनना चाहते है उन्हें अब 7 दिन और मिल गए है।

GFMS PORTAL - अतिथि शिक्षकों के सत्यापन की लास्ट डेट बढ़ाई

Guest Faculty Management System (GFMS PORTAL) पर मैसेज फ्लैश हो रहा है। लिखा है कि, आवेदकों द्वारा पैनल एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा की जानकारी दर्ज करने तथा संकुल प्राचार्य द्वारा सत्यापन की प्रक्रिया में एक सप्ताह की वृद्धि की जाती है। उल्लेखनीय है कि, दिनांक 8 मार्च को अतिथि शिक्षकों ने BhopalSamachar.com के माध्यम से लोक शिक्षण संचालनालय से तारीख बढ़ाई जाने हेतु निवेदन किया था।

चार दिन का नुकसान हुआ था 7 दिन मिल गए

अतिथि शिक्षकों का चार दिन का नुकसान हुआ था। पत्र 29 फरवरी को हस्ताक्षर किया गया था परंतु एमपी एजुकेशन पोर्टल पर 4 मार्च को अपलोड किया गया था। इसके बाद पूरे मध्य प्रदेश में प्रक्रिया शुरू हुई थी। अब लास्ट डेट बढ़ाई जाने के बाद अतिथि शिक्षकों को 7 दिन का समय मिल गया है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में शिवरात्रि की छुट्टी वाले दिन और शनिवार को छुट्टी वाले दिन भी जानकारी अपडेट की गई है।

मध्य प्रदेश राज्य में गेस्ट फैकल्टी के रूप में कार्य करने वाले जो भी इच्छुक शिक्षक जब अतिथि शिक्षक के रूप में आवेदन कर सकते है जब उनका जीएफएमएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होता है। कुल मिलाकर अतिथि शिक्षक बनने की पहली सरकारी प्रक्रिया जीएफएमएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होता है जब ही आगे जाकर वह किसी स्कूल में अपना आवेदन कर सकता है।
G-W2F7VGPV5M