SHIVPURI NEWS - माल खरीदने जा रहे व्यापारी के लाखो रूपए सुभाषपुरा पुलिस ने किए स्विफ्ट कार से जब्त

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की सुभाषपुरा पुलिस ने कार चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट कार से लाखो रुपए पकडे है। आगामी लोकसभा चुनाव आचार संहिता के दौरान सुभाषपुरा थाना पुलिस के द्वारा एसएसटी प्वाइंट लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई इस दौरान ग्वालियर की ओर से आ रही कार स्विफ्ट डिजायर कार को रोक कर तलाशी ली गई गाड़ी के आगे डेस्क वार्ड की डिग्गी से 178500 रुपए मिले इस संबंध में पुछा गया तो व्यापारी न तो बिल देखा पाया न ही सही तरह से जवाब दे सका सुभाषपुरा थाना पुलिस के द्वारा राशि जब्त की कार्यवाही की है।

जानकारी के अनुसार मोनू किरार पुत्र लक्ष्मीनारायण किरार उम्र 28 साल निवासी न्यू किरार कॉलोनी सागर ताल ग्वालियर आज ग्वालियर से शिवपुरी अपनी स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक एमपी.08.सीए.9528 से आ रहा था। जब रास्ते में भानगढ़ के पास सुभाषपुरा पुलिस के द्वारा चेकिंग प्वाइंट बनाकर वाहनों को तलाश की जा रही थी।

गाडी के आगे डेस्क बोर्ड की डिग्गी से नगद 178500 रुपए मिले इसके संबंध में पुलिस के द्वारा मोनू किरार से पुछा तो वह पहले उसने पुलिस को बताया की उसने अपना मकान ग्वालियर में बेचा है। उसके रुपए है। फिर पुलिस ने ज्यादा सख्ती की तो उसने बताया उसकी ग्वालियर में फर्नीचर की दुकान है। उसके लिए माला खरीदने के लिए शिवपुरी जा रहा हूं।

जैसा कि पकडे गए युवक ने बताया कि माल खरीदने के लिए यह नगद रुपए ले जा रहा था। तो वह बिना बिल के माल खरीदने नगद रुपए ले जा रहा था,इसमें जीएसटी की चोरी होती है। अगर व्यापारी नंबर एक कि बिलिंग से माल खरीदता तो उसे नकद पैसों की आवश्यकता नहीं होती वह अपना पेमेंट अपने अकाउंट से माल खरीदने वाले व्यापारी के अकाउंट से करता।
G-W2F7VGPV5M