SHIVPURI NEWS - नाबालिग की स्पाई करने वाला गिरफ्तार, एक तरफा प्यार में पागल था, INSTAGRAM पर फर्जी ID

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा थाना सीमा में आने वाले गांव झण्डा में निवास करने वाली एक नाबालिग किशोरी की स्पाई करने और उसके नाम की इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर उसके फोटो अपलोड कर दबाव बनाकर शादी करने और 2 लाख रुपए मांग रहा था। किशोरी इन सभी बातो से आहत होकर एसपी शिवपुरी अमन सिंह राठौड़ के पास पहुंची और अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए करैरा और साइबर सेल को किशोरी की स्पाई करने वाले आरोपी की पहचान कर मामला दर्ज करने के ओदश दिए थे। करैरा पुलिस ने इस स्पाई करने वाले युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार करते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

इंस्टाग्राम पर फर्जी  ID बनाकर मेरे फोटो डाल रहा है और उक्त आई पर एक लडके की फोटो डालता है और बोलता है कि तुझे इससे शादी करना पडेगी,वही वह कहता है कि या तो मुझसे शादी करो नहीं तो मुझे 2 लाख रुपए दो। नाबालिग ने वह नंबर भी आवेदन में अंकित किए थे जिन नंबरों से कॉल आ रहे थे। एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए करैरा पुलिस को आदेशित किया कि इस मामले को ट्रेस किया जाए।

करैरा पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए साइबर सेल की मदद से नाबालिग के मोबाइल पर नंबरों की पहचान करते हुए आरोपी युवक के पास पहुंच गई। युवक की पहचान सुरेन्द्र रजक पुत्र नारायण दास रजक निवासी टीला करैरा के रूप में दर्ज की गई।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने इस आरोपी को तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जिस पर से पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। जिस पर से युवक का मोबाईल जप्त कर पूछताछ की तो आरोपी ने एकतरफा प्यार के चलते युवती द्वारा सहमति नहीं देने पर इस घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी सुरेन्द्र रजक पर धारा 354डी भादवि, 66 सी,66 डी आईटी एक्ट, 7/8 पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया। 
G-W2F7VGPV5M