SHIVPURI NEWS - ब्लड कैंसर से लड रहा है 5 साल का कार्तिक, दवा और दुआ की आवश्यकता-दिनारा दिल से खडा

Bhopal Samachar
विवेक यादव शिवपुरी। खबर करैरा अनुविभाग में आने वाले कस्बे में दिनारा से मिल रही है कि दिनारा का 5 साल का कार्तिक ब्लड कैंसर से लड रहा है। कार्तिक को अब दवा और दुआ दोनों की जरूरत है बिजली मैकेनिक पिता के पास इतना पैसा नहीं है कि वह अपने बेटे का इलाज करा सके। मासूम कार्तिक के इलाज के लिए जहां दिल से दिनारा खड़ा है वही लोगों से कार्तिक के लिए मदद की आस लगाई है।

दिनारा में रहने वाले रानू सोनी पेशे से बिजली मैकेनिक की जिंदगी अपने परिवार के साथ हंसी खुशी गुजर रही थी कि अचानक रानू का इकलौता पुत्र कार्तिक सोनी उम्र 5 साल को अचानक बुखार आया,स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद जब बुखार नहीं उतरा तो रानू कार्तिक को झांसी ले गए। बताया जा रहा है कि झांसी में जब सामान्य इलाज से बुखार नहीं गया तो उसकी जांच डॉक्टरों ने करवाई तो पता चला की 5 साल का मासूम ब्लड कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहा है।

रानू सोनी ने बताया कि बेटे को कैंसर होने के बाद पहले लखनऊ के KJMC हॉस्पिटल में भर्ती कराया तो वहां पर इलाज में अधिक खर्चा होने के कारण बालक को मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया है। कार्तिक का मुंबई में एक माह से इलाज जारी है। अभी तक 6 लाख से ऊपर का खर्च हो गया है और डॉक्टर ने 6 माह तक इलाज के लिए भर्ती होना बताया है। इसके बाद 2 साल तक इलाज चलेगा।

इसका पूरा खर्चा 20 लाख के करीब का बताया है। जैसे की दिनारा के लोगो को पता चला कि कार्तिक को ब्लड कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा है तो दिनारा दिल से खडा हो गया है बताया जा रहा है कि रानू की मदद के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप क्रिएट किया गया है जिस पर ढाई लाख से अधिक मदद आ चुकी है वही अगर किसी व्यक्ति को कार्तिक की मदद करनी है तो कार्तिक के ताउ सचिन सोनी 8517950194 से संपर्क कर सकते है।

मदद के लिए आगे नहीं आया कोई जनप्रतिनिधि

कार्तिक पिछले दो माह से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और सोशल मीडिया से लेकर अन्य माध्यम से यह मामला सभी के सामने है। इसके बाद भी स्थानीय विधायक से लेकर अन्य कोई जनप्रतिनिधि बालक की मदद के लिए सामने नहीं आया। इसके अलावा समाजसेवा के बड़े-बड़े दावे करने वाली समाजसेवी संस्थाएं भी फिलहाल गायब है।
G-W2F7VGPV5M