SHIVPURI NEWS - जिले के बिगडे मौसम के कारण पिछले 24 घंटे में 3 मौत, 3 घायल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण जिले के 50 गांवों में खड़ी फसलें तबाह हो गई। किसानों को आर्थिक हानि तो हुई है साथ ही मौसम के मिजाज बदलने के कारण जिले में हुए हादसे के कारण 3 जनहानि भी हुई है,साथ 2 महिला सहित 3 लोग घायल हुए है।

दिनारा थाना सीमा में 17 साल के युवक की मौत

शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ढांड गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 17 साल के युवक की मौत हो गई। घटना के बाद परिजन युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिनारा थाना पुलिस ने आज यानी रविवार को शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक ढांड गांव में रहने वाले 17 साल के अंकुश लोधी पुत्र रमेश लोधी शनिवार की देर शाम घर के बाहर बंधे मवेशियों को ओलावृष्टि से बचाने के लिए निकालकर कर के बाड़ें में लाने का काम कर रहा था।

इसी दौरान एका-एक उसके ऊपर आकाश यह बिजली गिर पड़ी। जिससे अंकुश बुरी तरीके से झुलस गया। परिजन अंकुश को नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे थे। हालांकि, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आकाशीय बिजली गिरने से 17 साल के युवक की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।

देहात थाना सीमा में आकाश से गाज गिरने से युवक की मौत

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के देहात थाना क्षेत्र के बड़ा गांव में शुक्रवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 26 साल के युवक की मौत हो गई। बड़ा गांव निवासी 26 वर्षीय राजन पुत्र भरत आदिवासी सोनू सरदार के यहां मजदूरी करता था। शुक्रवार रात काम निपटाकर घर लौट रहा था। रास्ते में वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। मौके पर उसकी मौत हो गई। राजन का शव सुबह रास्ते में पड़ा मिला।

तेज आंधी से टूटा हाईटेंशन तार,किसान की मौत

रन्नौद थाना सीमा में आने वाले गांव सीता नगर में किसान मुरारी उम्र 50 साल पुत्र प्रभु लाल लोधी की शनिवार की सुबह करंट लगने से मौत हो गई है। ग्रामीणों के मुताबिक मुरारी के घर के पास ही 11 केवी लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिर गया। हाईटेंशन लाइन से आसपास जमीन में करंट फैल गया। किसान पैरों में जूते-चप्पल नहीं पहने होने की वजह से करंट की चपेट में आकर जमीन पर गिर पड़ा।

परिजन इलाज कराने कोलारस अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा करिश्मा उम्र 10 सा पुत्र नरवीर लोधी अपने घर में मोबाइल का चार्जर निकल रही थी, तभी करंट का जोरदार झटका लगा। करंट लगने से बच्ची झुलस गई, जिसे कोलारस अस्पताल में भर्ती कराया है।

शिवराज लोधी का कहना है कि शनिवार की सुबह 11 केवी लाइन टूटने से लगभग आधे गांव में करंट फैल गया जिससे कई मवेशी भी झुलस गए हैं। खेती बाड़ी के लिए परिवार के लोग खेतों पर गए थे, जिससे करंट के कारण घटना और भी बड़ी हो सकती थी,वही पोहरी विधानसभा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 2 महिलाए गंभीर रूप से घायल हो गई घायल महिलाओ को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
G-W2F7VGPV5M