SHIVPURI NEWS - यादवो की दबंगई के कारण विधवा और उसकी बेटी सड़क पर, छिना आशियाना

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां एक महिला अपनी सास व जेठानी और जेट के साथ शिकायत लेकर पहुंची। कि गांव के यादव हमें परेशान कर रहे हैं उन्होंने हमारी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो कुटीर आई थी वो उन्होंने घर आकर मिटा दी। कहते हैं कि यह हमारी जमीन हैं यहां तुम कैसे कुटीर बना सकते हैं।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम दादूखेड़ी तहसील के रहने वाले बदरवास थाना इंदार की रहने वाली राजकुमारी आदिवासी ने बताया कि मैं एक गरीब परिवार से हूं, मेरे पति की मृत्यु हो चुकी हैं और मेरे यहां 4 बेटियां और एक बेटा हैं। मैं जैसे तैसे मजदूरी करके अपना घर चला रही हूं।

हम आदिवासी हैं तो हमारी अभी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुटीर आई हुई थी, जिसकी पहली किस्त आ चुकी थी और हमने घर बनाना शुरू कर दिया था। हमारा घर बन ही रहा था तभी गांव के रहने वाले मुलायम यादव, संजीव यादव, अनवीर यादव निवासीगण ग्राम दादूखेड़ी 19 फरवरी 2024 को मेरे घर आये और गालियां देने लगे।

और हमारी कुटीर को तोड़कर तहस—नहस कर दिया और सामान व मटेरियल को भरकर ले गये मना किया तो यह लोगों ने एकराय होकर मेरी व मेरी सास की मारपीट कर दी। जिससे हमारे यहां मूदी चोटे आई हैं उक्त घटना के समय हल्के आदिवासी आ गये थे जिन्होंने हमें बचाया नहीं तो यह लोग तो हमें जान से ही मार देते।

जिसके बाद हमे इन लोगों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने इंदार पहुंचे, वहां कोई सुनवाई नहीं हुई, आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। और मुझ पर और मेरे परिवार पर राजीनामा का दबाव बना रहे हैं। और बोल रहे हैं कि अगर रिपोर्ट वापिस नहीं ली और कुटीर उक्त स्थान पर बनाई तो तुझे व तेरे पूरे परिवार को जान से मार देंगे।
G-W2F7VGPV5M