SHIVPURI NEWS - पीएम जन मन योजना के तहत बने आवास की पहली तस्वीर आई सामने, देखिए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रधानमंत्री जन मन योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। ताकि उन्हें मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। शिवपुरी जिले में सहरिया आदिवासी परिवार हैं।

इनमें ऐसे परिवार जो कच्चे आवास में निवास करते थे उनका सर्वे करके प्रधानमंत्री जन मन अभियान के तहत चिन्हित किया गया और आज जिले के लिए यह एक उपलब्धि है कि जन मन योजना के तहत पहले जनमन आवास बनकर तैयार हो गया है, जिसमें हितग्राही भागचंद्र आदिवासी ने परिवार खुशी.खुशी प्रवेश किया।

इस अभियान के तहत पूरे देशभर में 1 लाख 60 हजार स्वीकृत आवासों में मध्यप्रदेश का शिवपुरी जिला प्रथम जिला बना है, जिसमें शिवपुरी विकासखंड की कलोथरा पंचायत में सर्वप्रथम पीएम जनमन योजना अंतर्गत भागचंद्र आदिवासी के आवास का निर्माण किया गया है।

आज सपरिवार वह अपने आवास में पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। मौके पर उपस्थित शिवपुरी जनपद सीईओ गिर्राज शर्मा से उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपनी कहानी सुनाई। आज कच्चे आवास से उनका स्वयं का पक्का आवास बनकर तैयार हो गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री जी को जन मन योजना के लिए धन्यवाद दिया।
G-W2F7VGPV5M