SHIVPURI NEWS - सीनियर सिटीजन की मन की मांग, जब लाडली,उज्जवला ओर किसान निधि बंद नहीं तो...

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना ने मप्र सरकार के बजट को हिला कर रख दिया है,कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बजट में कटौती कर दी गई है,इसका विरोध भी शुरू हो चुका है। शिवपुरी में सीनियर सिटीजन का कहना है कि जब लाडली बहना योजना,उज्जवला व किसान सम्मान निधि की योजनाएं जब चला रहे हो तो हम सीनियर सिटीजन की सुविधाए बंद क्यों की जा रही है। इस तरह के संदेश लिखकर शिवपुरी शहर के सीनियर सिटीजन देश के प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री को पोस्टकार्ड भेज रहे हैं।

ज्ञात रहे कि पहले सीनियर सिटीजन को रेलवे के टिकट में विशेष रियायत देते हुए लगभग आधा किराया. लगता था। रेलवे ने इसे अनावश्यक खर्च मानते हुए कोरोना संक्रमण काल के दौरान ही बंद कर दिया था, तथा उसके बाद यह सुविधा फिर से शुरू नहीं की गई। रेलवे की महत्वपूर्ण सुविधा बंद किए जाने से परेशान शिवपुरी के सीनियर सिटीजन ने अब रेल मंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर भेजना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री को लिखे पोस्टकार्ड में सीनियर सिटीजन एवं रिटायर्ड उप संचालक मत्स्य महेंद्र दुबे ने लिखा है कि.हमारे मन की मांग  रेल किराए में सीनियर सिटीजन को रेल किराए में वापस छूट मिले। हम भी वोटर है। जब लाड़ली बहना, उज्जवला योजना व किसान सम्मान निधि योजना बंद नहीं हुई है तो हमारी सुविधा क्यों बंद कर दीघ्।

सीनियर सिटीजन ने रेल मंत्री को जो पोस्टकार्ड लिखा है, उसमें उल्लेख किया है कि हम सीनियर सिटीजन को रेल किराए में मिली हुई छूट को पुनः चालू करने की कृपा करें। हम भी वोटर हैं। हमारी भी इच्छाए होती है, लाडली बहना, उज्ज्वला योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना पर भी तो राजकोष को दोनों हाथ से लुटाया जा रहा है।

सीनियर सिटीजन भेजेंगे पोस्टकार्ड
अभी तो मैने पीएम एवं रेल मंत्री को पोस्टकार्ड लिखा है तथा इसी तरह के संदेश लिखकर अन्य सीनियर सिटीजन भी 'पोस्टकार्ड भेजेंगे। कोई भी योजना  एक बार शुरू करने के बाद बंद नहीं की जा सकती।
महेंद्र दुबे, रिटायर्ड उप संचालक मत्स्य विभाग शिवपुरी
 
G-W2F7VGPV5M