SHIVPURI NEWS - राजीव गुप्ता डेवलपर्स पर फिर FIR , SC-ST एक्ट और 420 के कई मामले दर्ज, लेकिन गिरफ्तार नहीं

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के राज रियल डेवलपर्स के मालिक राजीव गुप्ता पर सिटी कोतवाली में बीते डेढ़ साल में लगभग आधा दर्जन धोखाधडी के मामले दर्ज हो चुके है। यह सभी मामलों में एक जमीन को कई बार बेचा गया है लेकिन कोतवाली पुलिस ने अभी तक राजीव गुप्ता को किसी भी मामले में गिरफ्तार नहीं किया है। अभी एक माह पूर्व राजीव गुप्ता पर सिटी कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था,फिर सिटी कोतवाली से 420 जमीन कारोबारी पर एक और मामला दर्ज होने की खबर मिल रही है।

फरियादी आदर्श यादव (24) पुत्र महेश यादव निवासी खेड़ापति कॉलोनी शिवपुरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि राज रियल स्टेट डवलपर्स के प्रोपराइटर राजीव गुप्ता पुत्र रमेशचंद्र गुप्ता निवासी हनुमान कॉलोनी ने शिवपुरी शहर में सर्वे नंबर रकवा 0.2900 हेक्टेयर का विक्रय अनुबंध 13 लाख रु. में किया था। उक्त भूमि विक्रय अनुबंध के समय 8 लाख रु. 20 मई 2023 को चेक से दिए। एग्रीमेंट में शेष 5 लाख रुपए रजिस्ट्री के वक्त देने की बात हुई। अनुबंध पत्र में जमीन की रजिस्ट्री 30 सितंबर 2023 तक या इससे पूर्व कराने का उल्लेख किया था।

राजीव गुप्ता ने एग्रीमेंट लिखवाया था कि उक्त भूमि पर किसी भी तरह का कोई ऋण भार, शासकीय, अशासकीय, अर्द्धशासकीय शेष निकलेगा तो उसे अनुबंधकर्ता राजीव गुप्ता रजिस्ट्री कराने से पूर्व अदा करेगा। किसी भी तरह का कोई विवाद, शासकीय, अशासकीय, पारिवारिक या स्वत्व संबंधी भूमि के संबंध में उत्पन्न होता है तो निराकरण की संपूर्ण जिम्मेदारी अनुबंधकर्ता राजीव गुप्ता की होगी। लेकिन राजीव गुप्ता ने 30 सितंबर 2023 से पहले रजिस्ट्री नहीं कराई। राजीव शर्मा टालमटोल करता रहा।

जब रजिस्ट्रार कार्यालय व तहसील में जानकारी ली तो पता चला कि अनुबंध भूमि की रजिस्ट्री राजीव गुप्ता ने योगेंद्र रावत पुत्र रघुवंरी सिंह रावत निवासी हनुमान कॉलोनी को मेरे संग हुए अनुबंध पत्र से पहले ही 21 अक्टूबर 2022 को रजिस्ट्री करा दी है। पुलिस ने राजीव गुप्ता के खिलाफ 420, 406 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। जमीन कारोबारी राजीव गुप्ता पर SC-ST एक्ट सहित 420 के आधा दर्जन मामले दर्ज हो चुके है,लेकिन अभी तक किसी भी मामले में राजीव गुप्ता गिरफ्तार नहीं हुई है, क्यों कोतवाली पुलिस राजीव गुप्ता को अभयदान दे रही है यह सवाल बड़ा है।
G-W2F7VGPV5M