दून पब्लिक स्कूल में पधारो सा: कैमल राइड, बैलागाडी यात्रा और कठपुतली खेल आयोजन-राजस्थानी मेला - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भारत के सभी राज्य अपनी विशिष्ट सांस्कृतिक पहचान के लिए जाने जाते है। हमारा पड़ोसी राज्य राजस्थान रंग बिंरगी कला, साहित्य,संस्कृति, ऐतिहासिक महत्व गीत-नृत्य,पर्यटन के लिए विख्यात है। राजस्थान की खूबियों से रूबरू होने के लिए प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल द्वारा "पधारो सा" का आयोजन रविवार 28 जनवरी 2024 को प्रातः 10ः30 बजे स्कूल परिसर में किया जा रहा है जिसमें हमारे लोकप्रिय सांसद श्री के.पी.यादव जी मुख्य अतिथि रहेंगें। दिल्ली के शिक्षाविद् एवं दून स्कूल ग्रुप के डायरेक्टर डाँ. एन.वी. शरत चन्द्रन विशिष्ट अतिथि के रूप में पधार रहे है।

मेले में दिखेगा मिनी राजस्थान

दून पब्लिक स्कूल परिसर को राजस्थान संस्कृति में ढालने की तैयारियां चल रही है। यहां अपनी मिट्टी से जुडने की कला "माटी री खुश्बू" अनउपयोगी चीजों से उपयोगी सामग्री तैयार प्रदर्शनी एवं सेल,कैमल राइड के जरिए मेले में घूमने का इंतेजाम है वहीं घुड सवारी ,बैल गाडी से यात्रा प्राचीन व परम्परागत रोचक खेल, राजस्थान से पधारे कलाकारों द्वारा गीत,नृत्यों की प्रस्तुति,कठपुतली प्रदर्शन, के साथ ही खान-पान के स्टॉल, दाल बाटी चूरमे का आनंद, झूले आदि का उपयोग दिन भर कर सकते है।

दून स्कूल के छात्रों की नृत्य प्रस्तुति भी आकर्षण का केन्द्र रहेगा। दून पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर शाहिद खान, डाँ. खुशी खान ने जिले भर के सभी नागरिकों से मेले में पधारने का आग्रह किया है।
G-W2F7VGPV5M