रSHIVPURI NEWS - ाजनगर के सरकारी स्कूल में आन बान शान से फहराया तिरंगा,लेकिन मास्टरजी उतारना भूल गए

Bhopal Samachar

अतुल जैन @ खनियाधाना। शिवपुरी जिले के खनियाधाना के शा. प्रा. विद्यालय राजनगर में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है । गणतंत्र दिवस के मौक़े पर तिरंगा फहराया गया लेकिन जिम्मेदार उसे उतारना ही भूल गए ।

अगले दिन 27 जनवरी को दोपहर तक भी तिरंगा नहीं उतारा गया । जिसके बाद ग्रामीण ने इसकी सूचना विद्यालय के शिक्षकों सहित जिम्मेदार अधिकारियों को दी तब कहीं जाकर आनन.फानन में राष्ट्रीय ध्वज उतारा गया।

ग्रामीणों ने बताया कि शा. प्रा. विं. राजनगर पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया था। शाम होने से पहले तिरंगे को उतार लेना चाहिए था लेकिन 27 जनवरी को सुबह तक विद्यालय पर झंडा फहराता हुआ मिला। इसे देखकर ग्रामीण चकित रह गए।

कुछ ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना लिया और समय भी नोट कर लिया । ग्रामीणों की सूचना पर जिम्मेदारों की नींद टूटी तब जाकर राष्ट्रीय ध्वज को उतारा गया। वहीं इस पूरे मामले में जिम्मेदारों की घोर लापरवाही सामने आई है।

वहीं ज़ब ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी मीडिया को दी तो मीडिया ने खनियाधाना बीआरसीसी संजय भदौरिया के मोबाइल नंबर 9425490179 एवं बीईओ प्रकाश सूर्यवंशी के मोबाइल नंबर 8120043650 पर फोन के माध्यम से उनका पक्ष जानना चाहा लेकिन उनका कॉल रिसीव नहीं हुआ। ग्रामीणों द्वारा यह भी बताया गया कि विद्यालय में तीन शिक्षक पदस्थ हैं लेकिन कभी भी समय से विद्यालय नहीं आते हैं।

इनका कहना है।
ग्रामीणों द्वारा मुझे इस मामले की जानकारी दी गई है राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करना बहुत ही बड़ा अपराध है मैंने अधिकारियों बोला है कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ जाँच कर कठोर कार्यावाही करें।
अमित पडेरिया, जिला अध्यक्ष, शिक्षा समिति शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M