SHIVPURI NEWS - पोहरी विधायक पहले ही दौरे में बैकफुट पर आए, बोले गए वचनों को वापस लेना पड़ा

Bhopal Samachar
पोहरी। पोहरी के नए नवेले कांग्रेस के विधायक कैलाश कुशवाह ने पब्लिक की सुविधाओं को लेकर बैराड अस्पताल का निरीक्षण किया,इस निरिक्षण में विधायक जी के शब्द को लेकर बबाल खडा हो गया। अस्पताल के कर्मचारी हड़ताल पर जाने के लिए विवश हो गए,इस कारण विधायक महोदय बैकफुट पर आए और अपने शब्दों को वापस लेने वाला बयान जारी कर दिया। विधायक जी बोले अगर मेरे शब्दों से किसी को आघात पहुंचा है तो में अपने शब्दों को वापस लेता हूं।

बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकीय स्टाफ द्वारा लगातार बरती जा रही लापरवाही और मरीजों से उपचार के बदले मांगे जा रहे पैसों को शिकायतों के क्रम में गुरुवार की पोहरी के कांग्रेस विधायक ने अस्पताल का निरीक्षण किया। पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह बैराड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण पर गए तो कुछ कमियां नजर आई। इन्हें लेकर उन्होंने डॉक्टर नवोदित अवस्थों को सुधार के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

इसके बाद स्टाफ को चेतावनी देते हुए कहा कि 'आपको वार्निंग दी जा रही है, आज के बाद चाहे कोई हो आपका माई बाप, मुझे मतलब नहीं। स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अगर आपने जनता के साथ गड़बड़ की तो आपको छोड़ा नहीं जाए‌गा। यही जनता आपको पूरे बैराड़ में जूतों की माला पहनाकर घुमाएगी।'

इस पूरे घटनाक्रम के उपरांत बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक व चिकित्सकीय स्टाफ ने एसडीएम को ज्ञापन दिया कि विधायक द्वारा समस्त स्टाफ और स्थानीय लोगों के समक्ष अभद्र भाषा का प्रयोग किया इससे समस्त स्टाफ और मेरे आत्मसम्मान को आपात हुआ है और हम काम बंद कर हड़ताल पर जा रहे हैं।

मरीज ने विधायक को बताया
निरीक्षण के दौरान विधायक कैलाश कुशवाह को मरीजों ने बताया कि वह रात भर से ठंड में तड़प रहे है, इस पर विधायक द्वारा वहां मौजूद चिकित्सक को बोला गया कि यहां क्या हाल है न तो मरीजों को कंबल दिया गया है और न ही बेडशीट है। यहां मरीज ठंड से बचने के लिए तिरपाल ओढ़ रहे है।

उन्होंने डॉक्टर से सवाल किया कि वया आप बिना बिस्तरों के खुले में सो लेंगे। उन्होंने मौके से ही वरिष्ठ अधिकारियों को फोन करके कहा कि इन सभी लापरवाहों पर कार्रवाई करनी पड़ेगी। यहां से इस स्टाफ को हटाओ, पूरा स्टाफ बदलो।

इनका कहना है
विधायक द्वारा औचक निरीक्षण किया गया और जो कमियां बताई उसमे सुधार की बात हमारे द्वारा कही गई। इसके बावजूद आमजन के सामने विधायक द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग कर मुझसे कहा कि आपके गले में जूतों की माला पहनाकर शहर में घुमाया जाएगा। इसी के चलते हमने ज्ञापन दिया है। पूरा स्टाफ हड़ताल पर है, दो दिन तक अस्पताल में कोई चिकित्सकीय कार्य नहीं किया जाएगा।
-डा. नवोदित अवस्थी, चिकित्सक, बैराड़

तो मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं
बैराड अस्पताल में निरीक्षण के दौरान एक महिला दो दिन के बच्चे के साथ तिरपाल ओढ़कर ठंड से बचने का प्रयास कर रही थी इसलिए गुस्से में यह बात निकली और मैंने यह कहा था कि जनता आपको दंड देगी, मैंने स्वयं द्वारा दंड देने की बात नहीं कही थी। इसके बावजूद यदि उन्हें आघात पहुंचा है तो मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं।
कैलाश कुशवाह विधायक, पोहरी
G-W2F7VGPV5M