SHIVPURI NEWS - वीरान है सब्जी मंडी, बस स्टैंड और चंदेरी रोड पर बिक रही है सब्जी, रास्ता जाम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले की पिछोर विधानसभा में स्थित बस स्टैंड के आसपास व नगर से होकर निकलने वाले पिछोर चंदेरी स्टेट हाईवे 19 के दोनों तरफ स्थित फुटपाथ पर दुकानदारों ने अवैध कब्जा जमा लिया है। जिससे यह से निकलने वाले लोगों के काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। इसे हटाने के लिए नगर वासियों ने कई बार प्रशासन तक इसकी शिकायत की है लेकिन अभी तक निराकरण नहीं हुआ है।

जिले के पिछोर विधानसभा में चंदेरी रोड पर जाम के हालात प्रतिदिन निर्मित हो रहे है। वही पास में बने बैंक की पार्किंग पर भी हाथ ठेले वालो ने कब्जा कर रखा है। जिससे नगर के मुख्य मार्ग पर आए दिन जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं। स्थिति यह है कि नगर की सब्जी मंडी तो खाली पड़ी है वही नगर के मुख्य डाक बंगला मार्ग पर सब्जी विक्रेताओं द्वारा दुकान लगाई जा रही है जिससे इस रोड से गुजरने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन प्रशासन मौन है जहां प्रशासन की कोई ठोस कार्रवाई न होने से हालात जश के तश वने हुए है। इस संबंध में नगर वासियों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

बैंक वाले भी नहीं हटाते ठेले वालों को
नगर में पिछोर थाने के पास भारतीय स्टेट बैंक भी संचालित है इसके बाहर बैंक की पार्किंग बनी हुई है लेकिन बैंक की पार्किंग पर चाट के ठेलों ने कब्जा जमा लिया है जिस वजह से बैंक की पार्किंग में वाहन खड़े करना मुश्किल हो रहा है। बैंक मैनेजर भी इस ओर ध्यान नही दे रहा जिससे परेशानी और भी बढ़ गई है। बैंक वालों को अपनी पार्किंग में अपने वाहनों को लगाना चाहिए जिससे ग्राहक रोड पर अपने गांडी खड़ी ना कर सके। रोड पर गांडी खडी होने से हादसों का भी खतरा बना रहता है।

बस स्टैंड से डाक बंगला मार्ग पर सब्जी वालों का कब्जा
नगर वासियों का कहना है कि पिछोर बस स्टैंड से डाक बंगला तक जाने वाले मार्ग पर पर पूरी तरह से सब्जी विक्रेताओं ने कब्जा जमा रखा है। यहां मुख्य मार्ग के दोनों तरफ सब्जी की दुकानें लगाई जा रही हैं जिस वजह से मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो रहा है वहीं वाहनों को निकालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

खास बात यह है कि नगर परिषद द्वारा नगर के लिए बनाई गई सब्जी मंडी खाली पड़ी हुई है वही मुख्य मार्ग के दोनों तरफ सब्जी की दुकानें लगाए जाने से रोजाना राहगीरों और वाहन चालकों के सामने हादसों का खतरा मंडरा रहता है।

नगर वासियों ने की बस स्टैंड के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने की मांग

नगरवासियों ने की बस स्टैंड सहित मुख्य मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग: नगर में बस स्टैंड, कॉलेज चौराहा और बस स्टैंड से डाक बंगला मार्ग तथा कॉलेज चौराहे से कृषि उपज मंडी तक के मुख्य मार्ग के दोनों तरफ दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। नगर के डाक बंगला मार्ग पर जहां सब्जी विक्रेताओं ने अवैध कब्जा कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है वही डाकबंगला चौराहे पर फल और ठेले वालों के कब्जों के कारण नगर वासियों का निकलना दूभर हो गया है। इस संबंध में नगर वासियों ने प्रशासन से मांग की है।
G-W2F7VGPV5M