SHIVPURI NEWS - पटवारियों ने किया आधार लिंक कार्य का विरोध, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar
शिवपुरी । खबर कलेक्ट्रेट कार्यालय से आ रही है जहां मप्र पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष ने अन्य सदस्यों के साथ खसरा आधार लिंकिंग कार्य से पटवारियों को मुक्त रखे जाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन में उल्लेख है कि वर्तमान समय में दिनांक 15-1-2024 से 29-2- 2024 तक राजस्व मह्म-अभियान जारी है। जिसमें शासन द्वारा नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, अभिलेख-दुरुस्ती, नक्शा तरमीम, pm किसान का सेचुरेशन, pm किसान ekyc इत्यादि कार्यों को करने के निर्देश दिए गए है जिसमे जिले का समस्त पटवारी अपने हर सम्भव प्रयास के साथ रात-दिन कार्य कर रहा है।

समग्र से खसरा लिंकिंग का कार्य कृषको को csc सेंटर पर निशुल्क उपलब्ध कराया गया है जिसका वेरिफिकेशन का कार्य पटवारी आईडी से किया जाना है और यही निर्देश स्पष्ट रूप से ज्ञापन में सलग्न म.प्र. शासन द्वारा जारी पत्र में भी है कि खसरा आधार लिंकिग कार्य में पटवारी किसान को प्रेरित करेगा परंतु अधिकारियों द्वारा हम पटवारियों से इस कार्य को स्वयं करने के लिए कहा जा रहा है जिसे करना हम पटवारियों के लिए संभव ही नहीं है जिस दिन से राजस्व अभियान शुरू हुआ है उपरोक्त सभी कार्यों को एक साथ करने के लिए अधिकारियों पाता हम पटवारियों पर दबाव डालकर प्रतिदिन केक साति रिपोर्ट मांगी जा रही हैं एवं अनैतिक रूप से प्रतिदिन गूगल भीट द्वारा मानसिक दबाव डाला जा रहा है जबकि शासन द्वारा उक्त महा अभियान हेतु लगभग डेढ़ माह का समय दिया है। महोदय इन सभी कार्यों के साथ जिले का समस्त पटवारी स्वामित्व योजना एवं मुख्यमंत्री किसानरोदय इन सभी कार्य में सस्थापन कार्य जैसे अन्य और भी कार्य कर रहा है।

ज्ञापन के दौरान आग्रह पूर्वक मांग कि है कि अत्यधिक कार्यों के बोझ के चलते जिले के समस्त पटवारियों को खसरा आधार लिंकिंग कार्य से मुक्त रखा जाये जिससे अन्य समस्त राजस्य योजना सम्बंधित कार्य सुचारू रूप से किये जा सके ताकि इनकी प्रगति में जिला हमेशा की तरह अग्रणी रहे।
G-W2F7VGPV5M