SHIVPURI NEWS - कर्नाटक से 70 मजदूर लापता, परिजनो से संपर्क टूटा, SP की हैल्प डेस्क हुई सक्रिय

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में से कर्नाटक मजदूरी करने गए करीब 70 लोग लापता बताए जा रहे है,सभी मजदूर आदिवासी बताए जा रहे है,जो काम की तलाश में तीन माह पहले कर्नाटक गये हुए थे। जिनमे से 35 लोग कोलारस के सेसई ग्राम पंचायत के खरई गांव के रहने वाले है। बाकी 35 मजदूर कुगरपुर गांव और सुभाषपुरा, के रहने वाले बताए जा रहे है। आज एसपी ऑफिस में गायब हुए मजदूरों के एक दर्जन से अधिक परिजन पहुंचे थे।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेसई ग्राम पंचायत के खरई गांव में रहने वाले आदिवासी समाज के एक दर्जन से अधिक महिलाओं व पुरुषों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को आवेदन देते हुए बताया कि उनके परिवार के करीब 35 लोग अपनी बीबी बच्चो के साथ खेतो में से गन्ना को साफ करने के लिए कर्नाटक में अनिल जाटव नाम के व्यकित की गांडी में सवार होकर गए थे जिनका अभी कुछ पता नही है।

परिजनो ने बताया की उनके परिवार के 35 लोग तीन महा पहले मजदूरी करने के लिए गए तो और वह कर्नाटक में किसी जगह पर मजदूरी कर रहे थे लेकिन पिछले एक हफ्ते से उनकी मजदूरी करने गए किसी भी व्यक्ति से बात नही हुए है जिस व्यक्ति के साथ वह गए थे वह भी बात नही करा रहा है उसका कहना है कि वह जिस स्थान पर उन्हे छोड कर आया था उस स्थान पर अब कोई नहीं है इसलिए अब उनका कोई बता नही है और ना ही उनसे संपर्क हो रहा है।

जैसे ही इन मजदूरों के परिजन एसपी ऑफिस अपने शिकायती आवेदन लेकर पहुंचे,ऐसे ही एसपी शिवपुरी आफिस में बनाई गई हैल्प डेस्क प्रभारी SI हरदीप रावत ने मजदूरों के परिजनो की पूरी बात सुनी और सूची बनाई कि आपको इस विषय में क्या क्या जानकारी है,मजदूरों को कौन कौन लेकर गया था उसके संपर्क नंबर और जानकारी एकत्रित संबंधित थाना प्रभारियों को इस मामले को अवगत कराया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक महोदय को दी।

बताया जा रहा है कि हैल्प डेस्क के तत्काल सक्रिय होने से गायब हुए लोगों की लोकेशन बीजापुर कर्नाटक में मिल रही है। गायब हुए लोगों में से कुछ लोगों के नाम अनिल, खुशबू, अमर, वर्षा, प्रांशी, हसीना, बेंगा, सुखबीर, रैक सिंह, दामेती, सुशीला, रोशन, राजा बेटी, बंटी, सलीम, वर्षा, राधा, बंटी, पवन, उदय, केपी, सतीश बताए जा रहे है।

यहां से भी गये थे 35 लोग मजदूरी करने वह भी गायब

पीडित लोगो ने बताया कि सिरसौद थाना क्षेत्र के कुगरपुर,गांव में रहने वाले और सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले करीब 35 लोग भी मजदूरी करने के लिए कर्नाटक में गये हुए थे। वह भी लापता है। उनके परिवार वाले भी सिरसौद थाने व सुभाषपुरा पर शिकायत करने के लिए गये हुए है। इस मामले में जब लोग पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के पास पहुंचे तो उन्होने कोलारस थाना प्रभारी को तुरंत कार्यालय बुलाकर लोगों को खोज निकालने के लिए टीम के निर्देश दिये।

इनका कहना है
हां कुछ लोग कोलारस के खरई गांव में मजदूरी करने के लिए कर्नाटक में गये थे लेकिन परिजनों की उनसे बात नहीं हो पा रही है। जिससे वह घबरा गये है हमने टीम बना कर भेज दी है। जल्द ही पता लगा लेगें।
जितेन्द्र सिंह मावई कोलारस थाना प्रभारी
G-W2F7VGPV5M