SHIVPURI NEWS - जिले में 4 मौत: कोहरे के कारण सडके गिली मिली-अदृश्यता बनी मुसीबत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में 4 मौत होने की खबर मिल रही है। यह सभी मौत वाहन दुर्घटना में हुई है। पिछोर थाना सीमा में 2 युवक नववर्ष का जश्न मनाने के लिए घर से निकले थे,इन युवकों को को एक ट्रक ने कुचल दिया। वही पोहरी थाना क्षेत्र के अतवई गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक चालक की मौत हो गई।अमोला थाना क्षेत्र में एनएच 27 पर बालाजी धाम से दर्शन कर लौट रहे दंपती की स्कूटी अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। हादसे में पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। जबकि पति की अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई।

शिवपुरी जिले में मौसम के मिजाज भी बिगडे हुए है,पिछले शनिवार से सूर्यदेव के अवकाश पर जाने से और शीतलहर के प्रकोप से जनमानस का हाल बेहाल हो गया है। सोमवार की शाम 7 बजे से आसमान से कोहरा बरसना शुरू हो गया था इस कारण अदृश्यता 50 फुट से भी कम हो गई थी। कोहरे के साथ ओस भी पड रही थी जिससे सुबह शहर की सड़कें गिली मिली। दृश्यता के कारण लगातार जिले में वाहन दुर्घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है।

जन्मदिन की पार्टी शामिल होने गए युवक की मौत

शिवपुरी जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के अतवई गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक चालक की मौत हो गई। बीलवरा कला गांव का रहने वाला मंगल सिंह उम्र 25 साल ठर्रा गांव में आयोजित जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने बाइक से निकला था। इसी दौरान सोमवार की शाम 6 बजे अतवई गांव के पास उसकी बाइक में अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी थी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों को मंगल सिंह बेहोशी के हाल में घायल अवस्था मे डला मिला था। परिजन मंगल सिंह को तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टर में मंगल सिंह को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

नववर्ष की पार्टी करने निकले युवको की मौत

पिछोर के ग्राम पटसेरा निवासी प्रदीप पुत्र माथम सिंह यादव उम्र 30 साल एवं रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम इमलावदी निवासी विवेक पुत्र रामवीर सिंह यादव उम्र 32 साल वर्तमान में पिछोर में शराब ठेकेदार के

यहां नौकरी करते थे। इसी क्रम में सोमवार की सुबह वह दोनों बाइक पर सवार होकर नववर्ष मनाने के लिए जा रहे थे। सुबह करीब 8.30 बजे पिछोर मुंगावली रोड पर एक बेकाबू ट्रक ने एचडीएफसी बैंक के पास उनकी बाइक में टक्कर मार दी।

एक ट्रक को ओवरटेक करते समय सामने से एक बोलेरो आ गई जिसे बचाने के चक्कर में यह भीषण हादसा घटित हो गया। इसके बाद ट्रक चालक बाइक व दोनों युवकों को घसीटते हुए सौ मीटर तक ले गया और एक विद्युत पोल से टकरा गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

पिछोर के मनुपरा वाले रामस्वरूप की मौत

मनपुरा गांव निवासी रामस्वरूप 60 पुत्र धनीराम कोंकणी व उसकी पत्नी लक्ष्मी कोंकणी सोमवार की सुबह करैरा स्थित बालाजी धाम में आयोजित एक कार्यक्रम में गए थे। जहां कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही उन्होंने बालाजी धाम में दर्शन किए और फिर अपने गांव मनपुरा लौटने के लिए स्कूटी से सवार होकर निकल गए।

यहां जब वह स्कूटी से एनएच 27 पर उत्कर्ष ढाबा के पास पहुंचे थे कि अचानक उनकी स्कूटी अनियंत्रित हो गई और हाईवे से उतरकर सीधे पेड़ से जा टकराई। हादसे की सूचना तत्काल परिजन व पुलिस को दी गई। जहां दोनों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही रामस्वरूप कोंकणी की मौत हो गई। जबकि गंभीर हालत में लक्ष्मी को शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
G-W2F7VGPV5M