SHIVPURI NEWS - सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में 3 रोड एक्सीडेंट, 1 मिनी ट्रक पलटा पड़ा है, 1 ट्रक जलकर राख हो गया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के आदिवासी पुरा गांव के पास फोरलेन हाईवे पर पलटे मिनी ट्रक में एक तेज रफ्तार कंटेनर टकरा गया। इस घटना में कंटेनर का केबिन क्षतिग्रस्त हुआ है साथ ही कंटेनर के डीजल टैंक के फूट जाने से डीजल सड़क पर फैल गया। सुभाषपुरा थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात ग्वालियर की ओर से शिवपुरी की तरफ जा रहे एक मिनी ट्रक (MP07 GA 3808) बेकाबू होकर पलट गया। शनिवार दोपहर तक मिनी ट्रक को हाईवे से नहीं हटाया गया। इसके चलते शनिवार दोपहर करीब 3 बजे के करीब ग्वालियर की ओर से आ रहा।

एक कंटेनर (RJ11 GC 1308) हाईवे पर पलटे हुए मिनी ट्रक से टकरा गया। कंटेनर टकराने के बाद पलटने से बच गया लेकिन क्षतिग्रस्त हुआ है इसके अतिरिक्त कंटेनर के डीजल टैंक के फूट जाने से सड़क पर डीजल बिखर गया। सुभाषपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जल्द से जल्द मिनी ट्रक को सड़क से हटवाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इधर जलकर राख में बदल गया ट्रक

जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पतारा गांव के पास एक चीनी मिट्टी के कप से भरे ट्रक में आग भड़क गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची सुभासपुरा थाना और सतनबाड़ा थाना पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए जैसे-तैसे फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक ट्रक पूरी तरह से जलकर राख हो चुका था।

जानकारी के मुताबिक़ ट्रक (RJ11 GC 1980) चीनी मिट्टी के कप भरकर पटना से हैदराबाद की ओर जा रहा था। इसी दौरान पतारा गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे की पुलिया से टकरा गया। पुलिस से टकराने के बाद ट्रक का डीजल टैंक फूट जाने और घर्षण से उठी चिंगारी से ट्रक में आग भड़क गई। कुछ देर में पूरा ट्रक आग के गोले में तब्दील हो गया। ट्रक में ऊंची ऊंची चिंगारी उठने लगी थी।

देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड, ट्रक जलकर राख

ट्रक में आग भड़कने की सूचना लगते ही सतनवाड़ा थाना प्रभारी राजकुमार चाहर और सुभाषपुरा थाना प्रभारी कुसुम गोयल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ट्रैफिक को डायवर्ट किया और शिवपुरी पुलिस कंट्रोल रूम फोन करके फायर बिग्रेड को सूचना दी। गौरतलब है कि ट्रक में चीनी मिट्टी के कपों को प्यार (भूसा) के बीच रखा गया था।

जिससे ट्रक ने और तेजी से आग पकड़ ली थी। सूचना के बाद पहले 1 फायर बिग्रेड ने ट्रक की आग बुझाने का काम फूटी हुई पाइप लाइन से शुरू किया था। इसके बाद करीब आधा घंटे बाद दूसरी फायर बिग्रेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक ट्रक जलकर पूरी तरह से राख हो चुका था।
G-W2F7VGPV5M