SHIVPURI NEWS - SAF कांस्टेबल का बेटा बना अधिकारी, मुहार गांव में खुशी,पहला बेटा साहब बना

Bhopal Samachar
भौंती। शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा के भौंती थाना सीमा में आने वाले छोटे से गांव मुहार के रहने वाले एसएएफ कांस्टेबल इंद्रपाल सिंह चौहान का बेटा संजय सिंह चौहान एमपीपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर अब सहायक संचालक उद्योग बन गया है। यह खबर जब गांव में पहुंची तो गांव वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और पूरे गांव में मिठाई बंट गई। इस गांव का पहला बेटा अधिकारी बना है, इसलिए गांव में उत्सव सा माहौल है।


संजय की मां सिर्फ साक्षर हैं और यह नहीं समझ पा रही हैं कि उनके बेटे ने कौन सी परीक्षा पास की है, लेकिन वह आंखों में खुशी के आंसू भरकर यह कह रही हैं कि उनका बेटा कोई अधिकारी बन गया है।

संजय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जब वह दसवीं में पढ़ता था, तभी उनके स्कूल में कोई अधिकारी आए थे। उन्होंने गांव में स्वच्छता और महिलाओं के लिए कुछ कार्यक्रम चलाए, तभी उन्होंने निर्णय कर लिया था कि वह पब्लिक सर्विस करेंगे। इसी के चलते बारहवीं में पीसीएम विषय होने के बावजूद उन्होंने अटल बिहारी कालेज से बीए और एमए किया।

इसी के साथ उन्होंने पीएससी की तैयारी कर वर्ष 2019 में पहली बार पीएससी की परीक्षा दी और उसे पहले ही प्रयास में यह सफलता मिली है। संजय के अनुसार इसके बाद उन्होंने वर्ष 2020, 2021 में मेंस परीक्षा दी। वर्ष 2022 की होने वाली मेंस परीक्षा भी वह देंगे। उनके अनुसार वह डिप्टी कलेक्टर बनना चाहते हैं ताकि उन्हें समाज की सेवा करने के लिए और अधिक जिम्मेदारियां मिल सकें।

संजय के अनुसार 2019 की परीक्षा का रिजल्ट नहीं आने और आगे की दो परीक्षाओं में मेंस के बाद बाहर हो जाने से वह थोड़ा मायूस होने लगे थे, लेकिन एसे समय में उनके पिता और मां ने उनकी हिम्मत बढ़ाई। संजय के अनुसार उनकी सफलता का पूरा श्रेय उनके परिवार को जाता है और उन्हें उम्मीद है कि वह वर्ष 2022 की परीक्षा में अपने लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे।
G-W2F7VGPV5M