SHIVPURI NEWS - मतदाता सूची में जुड़वाएं नाम, 22 जनवरी तक चलेगा अभियान

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले में फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाताओं के नाम जोड़े जाना है। इस अवधि में कार्मिकों के नाम पंजीकृत किए जाने का कार्य 6 जनवरी से 22 जनवरी तक किया जाएगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने शासकीय, अर्द्शासकीय विभाग तथा समस्त सार्वजनिक उपक्रम क्षेत्र के जिला प्रमुखों को निर्देश दिए है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 1 जनवरी 2024 की अर्हता तिथि अनुसार मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम जोड़ने का कार्यक्रम 6 जनवरी से प्रारंभ होकर 22 जनवरी 2024 के मध्य किया जाएगा।

विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान अनेक कार्मिकों के नाम उनकी पदस्थापना स्थल की विधानसभा क्षेत्र में दर्ज न होने के कारण डाक मतपत्र के उपयोग करने में कठिनाई का अनुभव किया गया था। शासकीय सेवारत कर्मी का सामान्य निवास उसके पदस्थापना का मुख्यालय होता है। अतः कर्मचारी का नाम उसी विधानसभा क्षेत्र में दर्ज होना आवश्यक है।

मंगलवार को आयोजित बैठक में इस संबंध में सभी कार्यालय प्रमुख को निर्देश दिए गए हैं। विभाग अंतर्गत कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम जिले की विधानसभा क्षेत्रों में जहाँ संबंधित कार्मिक का निवास स्थान है, मतदाता सूची की प्रारूप प्रकाशन अवधि में दर्ज कराना ।
G-W2F7VGPV5M