SHIVPURI कर्मचारी समाचार- हेड मास्टरो का प्रभारी व्याख्यता बनाए जाने पर विरोध, कोर्ट जाएगा मामला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 7 साल बाद शिक्षा महकमे में वरिष्ठ पद नाम को लेकर दिए जा रहे प्रमोशन पर जिले के मिडिल स्कूल प्रधानाध्यापक संघ ने गहरा असंतोष व्यक्त किया है।

प्रधान अध्यापक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि शासन द्वारा प्रधानाध्यापकों के साथ अन्याय किया जा रहा है जिसमें प्रमोशन नीति में भारी विसंगतियां हैं। संघ का यह भी कहना है कि यूडीटी यानी कि शिक्षकों को भी प्रभारी लेक्चरर बनाया जा रहा है और कई साल पहले यूडीटी से प्रधानाध्यापक बन चुके प्रधानाध्यापकों को भी प्रमोशन के नाम पर प्रभारी लेक्चरर का पद नाम दिया जा रहा है जो कि उनके साथ सरासर अन्याय है। जिसको लेकर वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगें।

पहले से ही मिल रहा है हाई स्कूलों का वेतनमान

प्रधानाध्यापक संघ के एमएल जाटव का कहना है कि प्रधानाध्यापक और लेक्चरर का पद समान है जबकि यूडीटी और प्रधानाध्यापक दोनों के पदों में समानता है दोनों को एक साथ व्याख्याता बनाया जाना भारी विसंगति पूर्ण हैं। अगर शासन को पदोन्नति देना ही है तो हाई स्कूल प्राचार्य के पद पर प्रधानाध्यापकों को पदोन्नत किया जाना चाहिए क्योंकि उनको हाई स्कूल प्रिंसिपल का वेतनमान पहले से ही मिल रहा है वहीं कुछ प्रधानाध्यापक ऐसे भी हैं जो तीन-चार

माह के भीतर रिटायर होने जा रहे हैं इन सभी मुद्दों को लेकर शहर के छावनी स्कूल में 4 अगस्त को एक आवश्यक बैठक रखी गई है जिसमें कोर्ट जाने की भूमिका तैयार की जाएगी।