SHIVPURI NEWS- शिवपुरी में कुछ भी संभव:, पीएम आवास मे खुल गई अवैध कालारी, कलेक्टर से शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश की के सुशासन वाली सरकार में कुछ भी संभव है। देश में गरीबों को मकान देने के लिए देश में पीएम आवास योजना शुरू की गई थी लेकिन शिवपुरी में पीएम आवास मे कलारी खुल गई,खुलकर शराब बेची जा रही है।

शिवपुरी शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र सीमा में आने वाले मनियर वार्ड क्रमांक 12 आदिवासी वस्ती में पिछले कई महीनों से अवैध रूप से किराने की दुकान में कच्ची व पक्की शराब बेची जा रही हैं। बस्ती वालो ने बताया कि यह मकान एक गरीब आदिवासी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला है।

इसी पीएम आवास योजना को मूल मालिक एक आदिवासी से धमेन्द्र शाक्य ने गिरवी रख लिया है। इसी मकान में धमेन्द्र ने किराने की दुकान खोलकर वह अवैध रूप मे शराब बेचने का काम कर रहा है। बस्ती वालो ने कई वार इसकी शिकायत सिटी कोतवाली पुलिस में की लेकिन आरोपी के ऊपर कोई ठोस कार्यवाही नही हुई है।

खास बात यह है कि इस क्षेत्र मे लगभग 500 मी. की दूरी पर तीन स्कूल संचालित हैं जिसमे एसएनव्ही पब्लिक स्कूल, एसएससी पब्लिक स्कूल, ज्ञान प्रभात स्कूल, शामिल है यह स्कूल इसी रोड पर संचालित हैंं। और इस शराब की दुकान के आगे से बच्चे रोजाना स्कूल जाते है। शराबी प्रतिदिन किसी न किसी बच्चे को परेशान करते है। वही मोहल्ले वाले भी इन सुरा प्रेमियो से परेशान है।

इस शराब की दुकान के विरोध में इस क्षेत्र के आधा सैकड़ा लोग कलेक्टर से इस मामले की शिकायत करने पहुंचे थे। वही नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने जिला आबकारी अधिकारी को शिकायत की थी।

यह दिया कलेक्टर व आबकारी विभाग ने आश्वासन

वार्ड क्र. 12 के आदिवासियों ने एकातित्र होकर कलेक्टर से शिकायत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में तीन स्कूल संचालित है और स्कूलों के 500 मीटर के अन्दर यह अवैध दुकान संचालित है। इसके आगे से स्कूली बच्चे प्रतिदिन गुजरते है। इस मामले में कलेक्टर ने आवेदन लेकर शिकायत का निराकरण करने का आश्वासन दिया है। साथ ही आबकारी विभाग में राकेश राणा ने भी तीन दिन के अंदर शराब की दुकान पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने लिया तुरंत एक्शन लिया

जब इस मामले को लेकर लोग नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा के पास पहुंचे तो उन्होंने तुरंत इस मामले में आबकारी अधिकारी से फोन पर संपर्क किया और आवेदको की शिकायत के बारे में अवगत कराया।

इसलिए नहीं करता विभाग कार्यवाही

वस्ती वाले लोगों का कहना हैं कि इसकी कई बार शिकायत की गई है लेकिन पुलिस व आबकारी विभाग में यह पैसे का लेन देन कर छूट जाता है। और फिर से वही काम करता है। यह विभाग में उपर तक पैसे देता है। इसलिए विभाग इस पर कार्यवाही नहीं करता हैं। हमारे बच्चे इस रास्ते से होकर स्कूल जाते है हमेशा मन में यह डर बना रहता हैं कि कभी कोई शराबी बच्चो के साथ कोई हरकत नही कर दे। इस शराब की दुकान पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।
G-W2F7VGPV5M