SHIVPURI NEWS- आधी रात बने रावत समाज के कार्यक्रम की तैयारियां देख, सिंधिया बोल यह स्नेह और प्यार खीचता है मुझे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देश केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शिवपुरी करैरा जनपद के करई गांव में आयोजित रावत समाज के सम्मेलन में शिरकत की। यह कार्यक्रम 11 अगस्त को दोपहर अचानक रद्द हो गया था, इस कारण रावत समाज के लोगों में निराशा को भाव आने लगे थे, लेकिन अचानक रात 12 बजे भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय शर्मा के पास इस कार्यक्रम को लेकर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन आया और कार्यक्रम पुन:कराने की बात हुई कहा कि कार्यक्रम रद्द होने से रावत समाज के लोगो की भावनाएं आहत हुई है उत्साह भरने विजय में आ रहा हूं।

बताया जा रहा है कि भाजपा नेता विजय शर्मा ने इस कार्यक्रम के लिए आधी रात ही रावत समाज के लोगो को फोन लगाकर सूचना था कि महाराज अब हेलीकॉप्टर से करई गांव इस सम्मेलन में भाग लेने आ रहे है, समाज के लोगो ने कहा इतना समय काफी है कार्यक्रम की तैयारियां करने के लिए।

आज सुबह ग्वालियर से हेलीकॉप्टर से मंत्री सिंधिया 11 बजे करई पहुंंचे और रावत समाज के सम्मेलन में भाग लिया। अल्प समय में अमलीजामा पहनाए गए इस सम्मेलन की तैयारियों देखकर ज्योतिरादित्य सिंधिया खुश आए बोले की यह प्यार और स्नेह आप लोगों के पास मुझे खींचकर ले आता है।

रावत समाज के मंच से सिंधिया ने कहा कि आज मे रावत समाज के सभी महानुभावो के बीच में नही बल्कि में अपने परिवार के बीच में बैठा हूॅं, जैसा की अभी रणवीर सिंह ने कहा कि इस रावत समाज के साथ सिंधिया परिवार का राजनीतिक संबंध नहीं रहा बल्कि एक ही परिवार है,यह अतिशयोक्ति नहीं है कि अगर मे कहू एक माटी और फूल का रिश्ता है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि आधुनिक काल में हमारे संबंध एक विकास के कार्य के रहे एक परिवारिक रहे है। यह संबंध कोई एक-दो पीढ़ी के नहीं बल्कि संबंध माधौ जी महाराज और माधव महाराज के समय के संबंध हैं। आज मैंने मंच से हमारे साथ चलने वाले लोगो को सुना जिन्होने मेरी दादी के साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर कार्य किया है। हमने रावत समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले नोजवानो और युवा युवतियों की बात सुनी।

सिंधिया ने कहा कि एक निवेदन मे रावत समाज के मेरे सभी बुजुर्गों से करना चाहता हूॅं कि जब ऐसे रावत समाज के सम्मेलन होते है तो एक दो वक्ता मंच पर होना चाहिए कि वह रावत समाज के बुलंदियों की आवाज को इस मंच से बता सके। क्योंकि आपके समाज की पुष्टि भूमि आपके समाज का इतिहास केवल भारत के युग मे नही रहा हैं आपका इतिहास अगर है तो ये अतिशयोक्ति नहीं कि भारत की समाज में आपका समाज सबसे प्राचीन रहा है।

मेरे रावत समाज के लोग अस्त शास्त्रों की पूजा करने वाले लोग है। एक वलिदानी इतिहास रहा है। आप मे से कितने लोग जानते होंगे कि जब रावत शब्द का इस्तेमाल शब्दकोश में किया जाता है, तो रावत का मतलव होता है ताकतवर सूर्यवीर, जब जब भारत माता पर आंच आई है तो रावत समाज ने सीना तान कर रावत समान ने भारत माता की माटी की रक्षा की है। और आज भी सरहद पर मेरे वीर रावत समाज के सपूत अपने प्राणों को निछावर कर भारत माता कि सीमा की रक्षा करते है।

हम कैसे भूल सकते है रावत समाज के ही वीर सपूत जनरल विपिन जिन्होने भारत की सैना का कमांड किया था ये क्षमता रावत समाज की है। केवल अपनी समाज की रक्षा करने की नहीं है बल्कि गुजरात से अरुणाचल प्रदेश तक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत माता की रक्षा करने की क्षमता रखता है। तो आज इस समाज को मैं नमन करता हूॅ। देश के विकास से लेकर भारत को विश्व गुरु बनाने तक आप सभी का पूर्ण योगदान रहा है।

आज ग्वालियर संभाग मे जो विकास पूर्वज लेकर आये है। हमारे अन्न दाताओं के लिए हरसी बांध दिनारा का बांध डिगरा बांध करेरा का बांध बनवाए थे। यह सारे बांध जब बने थे सिंधिया रियासत के समय ये अन्नदाताओं के लिए बने थे। आज मुझे गर्व है कि पूरे एशिया में सबसे बडा अगर मिट्टी का बांध है तो वह हरसी बांध है जो माधव महाराज के कार्यकाल का है। आज कृषि के क्षेत्र मे केंद्र सरकार से हमारे किसानों के लिए 6 हजार रुपये और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 6 हजार रुपये सीधा किसानों के खाते में 12 हजार रुपये आता है।

आज लाडली बहना योजना में एक-एक हजार रुपये प्रतिमाह मेरे माता बहनों के खाते में आता है। कांग्रेस के शासन काल में भितरवार और करैरा के बीच जो सड़क थी उसमे हमें ढूंढना पड़ता था कि गड्डो मे सड़क कहा है। आज नितिन गडकरी जी मैंने इस क्षेत्र की जनता के लिए 40 करोड़ रुपये सडक मैने इस क्षेत्र के लिए स्वीकृत करवा दी है। ताकि आप लोगो के समस्या खत्म हो जाए और आज में इस मंच से निवेदन करता है।

कि चुनावी साल हैं चुनावी माहौल हैं इसमें कई विदेशी पंछी ऐसे आऐगे किनके चेहरे आपने और हमने पिछले 5 सालो में नही देखे होंगे वो लोग अपने भोपाल के भवन को कभी नही छोडते हैं,में और मेरे भाजपा के कार्यकर्ता हमेशा आपके साथ रहेेगें।

विजय शर्मा ने की सिंधिया की अगवानी

भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय शर्मा ने हेलीपैड पर केंद्रीय मंत्री की अगवानी की थी। करई गांव में सिंधिया का फूल मालाओं से लाद दिया गया था बैनर और पोस्टरों से पूरा गांव रंगा हुआ था।

यह नेता थे उपस्थित

रावत समाज मंच पर रणवीर सिंह रावत प्रदेश महामंत्री,पूर्व विधायक और मंत्री दर्जा प्राप्त जसवंत जाटव, मंत्री सुरेश राठखेडा, पूर्व जनपद अध्यक्ष रामस्वरूप रावत, सरपंच मनोज रावत हाकिम सिंह रावत डॉ जितेन्द्र रावत भितरवार,विजय शर्मा, वर्षा रावत जनपद सदस्य,नगर पंचायत अध्यक्ष रामस्वरूप रावत करैरा,पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेन्द्र रावत,रामपाल रावत बैराड़ और रावत समाज के वरिष्ठ लोग और क्षेत्र की जनता थी। इस कार्यक्रम में आठ से दस हजार लोगो की भीड थी।
G-W2F7VGPV5M