SHIVPURI NEWS- न्यायालय के आदेश पर जमीन पर कब्जा दिलाने गए शासकीय अमले से भिड गई महिलाए, मामला दर्ज

Bhopal Samachar
करैरा। करैरा थाना अंतर्गत कस्बे में मंगलवार को एक विवादित जमीन के मामले में न्यायालय के आदेश पर राजस्व और न्यायालय का अमला सीमांकन कर संबंधित को जमीन पर कब्जा दिलवाने के लिए गया था। जब राजस्व के अमले ने सीमांकन की कार्रवाई शुरू की तो ग्रामीणों ने उसका विरोध कर शासकीय अमले के कार्य में बाधा पहुंचाई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार लक्ष्मण जाटव व शगुन सिंह आदि के बीच भूमि सर्वे नंबर 538 रकबा 0.52 हेक्टेयर, सर्वे क्रमांक 742 रकबा 1.06 हेक्टेयर कुल रकबा 1.58 हेक्टेयर पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। उक्त विवाद को लेकर लक्ष्मण जाटव न्यायालय में गया। न्यायालय में सुनवाई उपरांत आदेश पारित किया गया कि भूमि का सीमांकन कर डिक्री धारक को जमीन का कब्जा दिलवाया जाए।

उक्त आदेश के क्रम में न्यायालय के सेल अमीन विवेक माहौर, आदेशिका वाहक महाराज सिंह केवट, शिवम खरे एवं मनीराम बाथम मौके पर उपस्थित हुए थे। उनके साथ सीमांकन करने के लिए राजस्व निरीक्षक प्रीति रावत, पटवारी गोविन्द भार्गव तथा पुलिस बल मौजूद रहा।

जिस समय सीमांकन की कार्रवाई की जा रही थी तभी वहां कपूरी यादव पत्नी रामसेवक, कपूरी पाल पत्नी भगवान, धनको पाल पत्नी लालाराम, अशरफी पत्नी फूलचंद, सुधा यादव पत्नी सगुन सिंह, लक्ष्मी पत्नी लोकेन्द्र तथा उनके साथ पुरुष शगुन सिंह यादव, चरण सिंह यादव, भगवानदास पाल, लोकेन्द्र यादव, यशपाल पाल, फूलचंद आदि ने कब्जा वारंट एवं सीमांकन की कार्रवाई नहीं होने दी।

इसके अलावा मौके पर उपस्थित न्यायालयीन एवं राजस्व कर्मचारी के साथ लड़ाई झगड़ा करने के लिए उतारू हो गये। मामले की शिकायत विवेक माहौर द्वारा पुलिस को दर्ज कराई गई, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
G-W2F7VGPV5M