SHIVPURI NEWS- मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम डेट घोषित, इनसे मिले

NEWS ROOM
कोलारस।
मप्र शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री कन्या विवाह /निकाह योजना के अंतर्गत नगर परिषद कोलारस क्षेत्र के पात्र हितग्राहियों के आवेदन 12 मई तक लिये जायेंगे।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी ( shivpuri news today ) सौरभ गौड द्वारा बताया गया कि शासन से प्राप्त आदेशानुसार एवं जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार नगर परिषद कोलारस में निवासरत वर/वधु को योजना के अंतर्गत शासन से प्राप्त सहायता राशि दी जाएगी। यह सहायता प्राप्त करने के लिए हितग्राही को अपना विवाह शासन द्वारा निर्धारित तिथियों में आयोजित सम्मेलन में ही कराना आवश्यक होगा। योजनांतर्गत वर/ वधु के अभिभावक मध्यप्रदेश के मूल निवासी होना चाहिए और वधु की आयु 18 वर्ष एवं वर की आयु 21 वर्ष से अधिक चाहिए। इस सम्मेलन में विधवा/ कल्याणी/ परित्यक्ता महिला जिनका कानूनी रूप से तलाक हो गया हो वह भी अपना आवेदन कर सकती है।

सीएमओ श्री गौड़ ने आगे बताया कि योजनांतर्गत 21 मई रविवार को विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा, जिसमें हितग्राही को आवेदन पत्र देने की अंतिम तिथि 12 मई शुक्रवार है। आवेदन के साथ वर वधु को अपनी समग्र आईडी, आधारकार्ड, विधवा/ परित्यक्ता प्रमाण पत्र आयु प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज 02 फोटो लगाना होगा, इसके बाद ही आवेदन पर कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए नगर परिषद कार्यालय में कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है।
G-W2F7VGPV5M