SHIVPURI NEWS- नालियो से हटाए जाऐगें अतिक्रमण, हॉकर्स जोन की स्थापना, सहित कई मुद्दो पर चर्चा: सड़क सुरक्षा बैठक

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। जिसमें रोड मार्किंग, स्पीड ब्रेकर, सड़कों की मरम्मत, हॉकर्स जोन, वाहनों पर ओवरलोडिंग, हाई मास्ट लाइट आदि बिंदुओं पर चर्चा की गई। अभी रोड मार्किंग का काम शुरू हो गया है।

जहां स्पीड ब्रेकर की जरूरत है जैसे स्कूल आदि के बाहर ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए। सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन के अनुसार फुटपाथ पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। हॉकर्स जोन चिन्हित किए गए हैं। नगर पालिका द्वारा बस स्टैंड के पीछे हॉकर्स जोन में साफ सफाई, पेवर ब्लॉक का काम किया जा रहा है। वहां ठेले वालों को शिफ्ट किया जाए। एनएचएआई के अधिकारियों को ककरवाया एवं कटमई से लगे मार्ग पर हाई मास्ट लाइट लगाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी को ड्राइवरों का दृष्टि परीक्षण कैंप कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा यातायात और परिवहन की टीम मिलकर ओवरलोडिंग वाहन, ओवरस्पीडिंग वाले वाहनों पर लगातार चेकिंग करें। गुड सेमेरिटन योजना के संबंध में भी प्रचार प्रसार के निर्देश दिए।

यातायात प्रभारी द्वारा हेलमेट, सीट बेल्ट यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर की गई कार्यवाही की जानकारी दी। इसके अलावा यातायात नियमों के संबंध में जन जागरूकता के लिए भी काम किया जाए। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाएं। स्कूल कॉलेजों आदि में टीम द्वारा यातायात नियमों की जानकारी दी जाए।

अभी शादी समारोह का समय है। ऐसे में मैरिज गार्डन संचालक द्वारा भी पार्किंग व्यवस्था ठीक रखी जाए। डीजे संचालकों के साथ भी बैठक कर लें। रात 10 बजे के बाद डीजे ना बजे और निर्धारित साउंड से अधिक साउंड ना हो। उल्लंघन करने वालों पर डीजे जब्त करने की कार्यवाही करें।
G-W2F7VGPV5M