SHIVPURI NEWS- स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने लगाया शिवपुरी के अस्पताल में भर्ती मरीजों को वीडियो कॉल, यह हुआ

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा प्रभु राम चौधरी ने शिवपुरी जिले के सरकारी सहित आयुष्मान भारत योजना से संबद्ध प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों व स्टाफ से वीडियो कॉल के माध्यम से चर्चा कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी सहित भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम पूछी।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी द्वारा मरीजों का हालचाल जानने तथा स्वास्थ्य सेवाओं की वस्तुस्थिति जानने के लिए वीडियो कॉल के माध्यम से भर्ती मरीजों तथा अस्पताल के स्टाफ से बात की जा रही है। जिसमें उनके द्वारा रोगियों के भर्ती होने का कारण उन्हें प्राप्त सेवाएं तथा सेवाओं से संतुष्टि जैसे प्रश्न पूछे जा रहे हैं ।

इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा अस्पताल के स्टाफ से भी कई प्रकार के प्रश्न किए जा कर उनके द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की वस्तुस्थिति जानी जा रही है । इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री डा प्रभुराम चौधरी द्वारा शिवपुरी जिले के जिला चिकित्सालय में भर्ती ढाई माह की मासूम चैरी जाटव पुत्री संदीप जाटव निवासी हनुमान कॉलोनी शिवपुरी के स्वास्थ्य की कुशलक्षेम लेने के साथ ही स्टाफ नर्स वह चिकित्सक से बातचीत की गई।

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती बच्ची के माता-पिता से पूछा कि बच्ची को उपचार ठीक से मिलना है दवाइयां समय पर दी जा रही हैं किसी प्रकार का कोई पैसा तो नहीं लिया गया। जिस पर परिजनों ने प्राप्त स्वास्थ्य सेवाओं पर संतुष्टि जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री जी का धन्यवाद किया ।

इस अवसर पर डॉक्टर चौधरी ने चिकित्सकों और स्टाफ से भी बात की और बच्ची को दिए जा रहे हो चार के विषय में जानकारी प्राप्त की। चिकित्सकों द्वारा भी स्वास्थ्य मंत्री को बच्चे के स्वास्थ्य के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

इसी प्रकार स्वास्थ्य मंत्री के फोन की घंटी सिद्धिविनायक हॉस्पिटल के फोन पर बजी जिसमें पैर की फैक्चर के कारण भर्ती मरीज प्रदुम्न सिंह यादव उम्र 15 बर्ष निवासी पंडोरा तहसील कोलारस , पैर फैक्चर से ग्रसित जितेन्द्र धाकड़ उम्र 28 वर्ष निवासी धोवनी जिला श्योपुर , पैर की हड्डी के ऑपरेशन के लिए भर्ती भागीरथ धाकड़ उम्र 45 वर्ष निवासी बेटा तहसील कोलारस जिला शिवपुरी चर्चा की गई सभी रोगियों से उनकी बीमारी भर्ती होने की अवधि तथा में लाई स्वास्थ्य सेवाएं और आयुष्मान कार्ड के विषय में जानकारी ली गई ।

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल आयुष्मान कार्ड लगाए जाने के बाद भी अतिरिक्त राशि लिए जाने के संबंध में जानकारी पूछी तो मरीजों ने स्पष्ट तौर पर इंकार करते हुए कहा कि उनसे कोई अतिरिक्त राशि नहीं ली गई है । उन्हें उपचार आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निशुल्क उपचार प्राप्त हो रहा है और वह प्राप्त उपचार से संतुष्ट हैं।

इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिछोर के डिलीवरी वार्ड में भर्ती प्रसूताओं से चर्चा करते हुए भोजन, दवाएं मिलने की जानकारी चाही तो महिला ने प्रसन्न होकर स्वास्थ्य मंत्री को धन्यवाद देते हुए सब मिल रहा है कहीं कोई समस्या नहीं आई कहां गया। मैं व मेरा बच्चा सकुशल है‌

स्वास्थ्य मंत्री डा प्रभु राम चौधरी द्वारा स्वास्थ्य की जानकारी लिए जाने से जहां मरीजों में उत्साह का वातावरण दिखाई दिया वही उपचार के विषय में पूछने से और उनके प्रति उत्तर सुनने के उपरांत शाबाशी देने से सरकारी कर्मचारियों में भी उत्साह का वातावरण देखा गया।
G-W2F7VGPV5M