SHIVPURI NEWS- विपिन ट्रेडर्स के मालिक पंकज राठौर के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली में शहर के एक व्यापारी के आवेदन पर जांच करते हुए सिटी कोतवाली पुलिस ने विपिन ट्रेडर्स के मालिक पंकज राठौर के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि पंकज राठौर ने शिव आयरन के संचालक भगवत गोयल से माल के बदले एंडवास पैसा लिया था। एंडवास पैसा लेकर आरोपी विपिन ने 83.50 लाख रूपए का माल नही दिया और माल अन्यत्र बेच दिया।

जानकारी के अनुसार सदर बाजार में मुरली मनोहर मंदिर के पास स्थित शिव आयरन के संचालक भगवत शरण पुत्र केलश नारायण गोयल ने सिटी कोतवाली में आवेदन दिया था कि विपिन ट्रेडर्स के मालिक पंकज पुत्र शिवकुमार राठौर निवासी वर्मा काॅलोनी शिवपुरी से पुराने व्यापारिक संबंध थे।

विपिन ने भगवत गोयल को बताया कि उसने नरसिंगपुर के करैली में बंद पड़ा पुराना सल्वैक्स सोयाबीन प्लांट खरीदा है। सोयाबीन प्लांट में करीब 4 करोड का स्क्रैप निकलेगा, जिसे वह बेचना चाहता है। पंकज की बातों में आकर भगवत शरण ने स्क्रैप खरीदने के बारे में कहा।

पंकज ने कहा कि वह 60% स्क्रैप बेचेगा, जिसके 1 करोड 6 लाख 50 हजार रु. एडवांस चाहिए। भगवत शरण ने 3 जून 2021 को 7 लाख रु., 25 जून को 9 लाख रु., 15 नवंबर 2021 को 85 लाख रु., कुल 1 करोड 6 लाख 50 हजार रु. आरटीजीएस विपिन ट्रेडर्स के खाते में जमा कर दिए। फिर दिसंबर 2021 में पंकज ने प्लांट डिस्मेंटल कराना शुरू कर दिया।

पंकज ने 3 मार्च को 8 लाख 842 रु. व 11 मार्च 2022 को 10.62 लाख रु. कुल 18.62 लाख रु. का माल दिया। फिर पंकज ने 30 मार्च को 4 लाख 37 हजार 168 रु. आरटीजीएस से खाते में जमा कर दिए।

जबकि शेष 83 लाख 50 हजार रु. वापस नहीं दिए और प्लांट से निकला स्क्रैप भी दूसरी फर्मों को बेच दिया। पंकज ने शिवपुरी सहित प्रदेश में कई जगह जमीन खरीद ली। कई बार संपर्क करने के बाद भी रुपए वापस नहीं किए। पंकज राठौर साफ इनकार कर जान से मारने की धमकी देने लगा। पुलिस ने इस आवेदन पर जांच करते हुए आरोपी विपिन राठौर के खिलाफ सिटी कोतवाली में धोखाधडी का मामला दर्ज कर लिया हैं।
G-W2F7VGPV5M