SHIVPURI NEWS- आबकारी अधिकारी का कारनामा:तीन विभागों के किए रास्ते बंद, शिव मंदिर भी बांट दिया

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय से मिल रही है कि शिवपुरी मे कलेक्टर परिसर में स्थित आबकारी विभाग ने अपने ऑफिस को अलग करते हुए कलेक्टर परिसर में तार फेंसिंग कर दी। इस तार फेंसिंग के कारण तीन विभागों का रास्ता बंद हो गया,वही सबसे अधिक एडवोकेट परेशान हो रहे इतना ही नही परिसर में स्थित मंदिर भी दो हिस्सों में बट गया है।

कलेक्टर परिसर के पीछे का वह एरिया जहां आबकारी कार्यालय स्थित है। कलेक्टर परिसर की बाउंड्री वाल से अंदर आने का गेट है इस गेट से न्यायालय से एडवोकेट कलेक्टर आफिस में प्रवेश करते थे। साथ में पीछे की ओर से कलेक्टर परिसर,एडीएम ऑफिस,खाद्य विभाग सहित इलेक्शन कमीशन का आफिस में जाने के आमजन इस रास्ते का उपयोग करते थे। यह रास्ता संभव:जब से खुला जब से कलेक्ट्रेट में कलेक्टर साहब ने बैठना शुरू किया होगा,लेकिन आबकारी अधिकारी ने इस रास्ते को बंद कर दिया।

अब आमजन को घूम कर कलेक्ट्रेट में प्रवेश करना पड रहा है। तार फेंसिंग हो जाने के कारण रास्ता तो बंद हो ही गया है साथ में मंदिर भी अब दो भागो में बट गया है। इसकी शिकायत शहर के वकीलों ने कलेक्टर शिवपुरी से भी की है। अब यह किसी की अभी भी समझ में नही आ कि इस निर्णय से आबकारी अधिकारी को क्या फायदा हुआ है।

इस सबंध में एडवोकेट विजय तिवारी ने आबकारी आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है
शिवपुरी जिले में जिलाधीश के पद पर पदस्थ रहे हैं इस कारण शिवपुरी की भौगोलिक स्थिति से भली-भांति परिचित हैं। जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर के ही एक भाग में स्थित हैं। उक्त आबकारी कार्यालय के समीप ही प्राचीन शिव मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ है।

उक्त मंदिर लगभग 40 वर्ष पूर्व से आबकारी कार्यालय के समीप स्थित है। न्यायालय जाने से पूर्व अधिकांश अधिवक्ता उक्त शिव मंदिर पर जाकर दर्शन कर अपने न्यायालयीन कार्य को प्रारंभ करते आए हैं किंतु उक्त जिला आबकारी अधिकारी महोदय द्वारा जिला कलेक्टर महोदय की अनुमति के बिना उक्त शिव मंदिर जाने का रास्ता ही जालियां लगाकर बंद कर दिया है।

इस संबंध में उक्त आबकारी अधिकारी से कई बार जाकर अधिवक्तागण एवं पत्रकारों द्वारा निवेदन किया गया किंतु अपनी हठधर्मिता के चलते जिला आबकारी अधिकारी द्वारा उक्त लोहे की जालियां नहीं हटाई है।
G-W2F7VGPV5M