SHIVPURI NEWS- NEXA और TATA कंपनी की कारों के फाइबर बॉडी मॉडल को डेवलप करने में सहायक होंगे शिवपुरी के युवा

NEWS ROOM
शिवपुरी।
नेक्सा और टाटा कंपनी की कारों के फाइबर बॉडी मॉडल अब शिवपुरी के आईटीआई पास युवा भी बनाएंगे। इन युवाओं का चयन आईटीआई परिसर में आयोजित हुए रोजगार मेले के दौरान किया गया। जिसमें उन्हें ना केवल बड़ी कार के प्रारंभिक फाइबर बॉडी मॉडल बनाने का अवसर मिलेगा वरन वह इस प्रशिक्षण को सीखकर शिवपुरी के अन्य युवाओं के लिए भी रोल मॉडल बनेंगे।

दरअसल शहर के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई में शुक्रवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें गेल इंस्टीट्यूट गुना, मदरसन कंपनी गुजरात और किर्लोस्कर देवास कंपनी के प्रतिनिधियों ने आकर युवाओं के साक्षात्कार लिए। इस मेले में आए युवाओं के लिए कंपनी के प्रतिनिधियों ने साक्षात्कार द्वारा उनका चयन किया।

जिसमें कंपनी के बेहतर वेतन बताने के साथ-साथ युवाओं को नए अनुभव के बारे में भी बताया। आईटीआई के प्राचार्य नितिन मंदसौर वालों ने बताया कि इन सफल आवेदकों को अब 12 हजार से 16 हजार प्रति माह वेतन के साथ-साथ अन्य भत्ते और सुविधाएं भी मिलेंगी।

मैनेजर वाघेला बोले- सौ युवाओं का चयन करने आए थे, लेकिन 47 ही युवक मिले

मदरसन कंपनी के सीनियर रीजनल मैनेजर राजेश वाघेला ने बताया कि वह शिवपुरी में आईटीआई के ट्रेंड और अनट्रेंड युवाओं को अलग-अलग रोजगार देने के लिए चयनित करने आए थे। जिसमें असेंबली मशीन के लिए काम करने के लिए युवाओं का चयन हुआ है। उन्हें रोबोटिक मशीन के साथ फोर व्हीलर व्हीकल की फाइबर बॉडी बनाने का प्रशिक्षण देने के साथ-साथ रोजगार भी उपलब्ध कराए जाएगा।

चयनित हुए 45 युवाओं को 8 घंटे काम करना होगा। जिसके एवज में कंपनी 16000 रुपए देगी और यदि वह अतिरिक्त समय काम को और देते हैं तो उन्हें प्रति घंटे 98 रुपए भुगतान करेगी। इसके साथ ही किर्लोस्कर कंपनी के बारे में उन्होंने बताते हुए कहा कि इसमें भी 8 हजार से 11 हजार की सैलरी प्रोडक्शन और क्वालिटी काम के लिए देवास में युवाओं को मिलेगी। जिसमें अप्रेंटिसशिप के आधार पर युवाओं को रोजगार मिलेगा और 1 साल काम करने के बाद वह बेहतर परफॉर्मेंस देने के आधार पर नियमित भी हो सकेंगे।

गेल इंडिया ने भी ट्रेनिंग दी और युवाओं का किया चयन

गेल इंस्टीट्यूट आफ स्किल्स गुना के मार्केटिंग ऑफिसर ऋषि जैन शिवपुरी आईटीआई परिसर पहुंचे और उन्होंने बताया कि वह सीएनसी मशीन ऑपरेटर, इंडस्ट्रियल वेल्डर, इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रिशियन, कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और सिक्योरिटी गार्ड इन पदों के लिए अलग-अलग योग्यताओं के युवाओं का चयन करने शिवपुरी आए। जिसमें कंपनी 32 दिन से लेकर 137 दिन का प्रशिक्षण देगी। यह प्रशिक्षण निशुल्क रहेगा और आवासीय भी होगा। जिसे हासिल करने के बाद युवाओं को विभिन्न कंपनी में जॉइनिंग के अवसर मिलेंगे। गेल इंस्टीट्यूट ऑफिस गुना ही इन युवाओं को विभिन्न कंपनियों में 12 हजार से 18 हजार प्रति माह के रोजगार को उपलब्ध कराएगी।
G-W2F7VGPV5M