SHIVPURI NEWS- कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, CMHO एवं सिविल सर्जन को व्यवस्थाओं को लेकर दिए निर्देश

NEWS ROOM
शिवपुरी। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा आज बुधवार को जिला चिकित्सालय शिवपुरी एवं प्राइवेट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएमएचओ डॉ.पवन जैन, सिविल सर्जन डॉ.आर.के.चौधरी सहित जिला चिकित्सालय के अन्य चिकित्सकों को व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम शिवपुरी अंकुर रवि गुप्ता, आरएमओ योगेन्द्र रघुवंशी सहित अन्य अधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे। शासकीय चिकित्सालयों में चिकित्सकों की हड़ताल को मद्देनजर प्रशासन द्वारा की गई पहल पर मानवीय आधार पर मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने CMHO डॉ.पवन जैन एवं सिविल सर्जन डॉ.आर.के.चौधरी को निर्देश दिए कि जिले के शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में अधिक संख्या में मरीजों आने पर, किसी मरीज की जीवन मरण की स्थिति होने पर प्राइवेट हॉस्पिटल के चिकित्सकों की भी सहायता ली जाए। उन्होंने कहा कि हर इमरजेंसी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखी जाए। जिला चिकित्सालय में एम्बुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। निजी अस्पतालों में इलाज के लिए रेफर होकर जाने वाले मरीजों के इलाज का खर्च आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों की तरह राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा प्राईवेट हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान एमएम हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, सिद्धि विनायक हॉस्पिटल, सुखदेव हॉस्पिटल सहित अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल का निरीक्षण कर हॉस्प्टिल संचालकों एवं चिकित्सकों से व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक चर्चा की।

CMHO ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस का निरीक्षण

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन में सीएमएचओ डॉ.पवन जैन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र के संविदा चिकित्सकों, आयुष चिकित्सकों, डिप्लोमाधारी कर्मचारियों को अपनी निरंतर सेवाएं देने के निर्देश दिए। साथ ही अनर्वन के दो अन्य चिकित्सकों को भी यहां नियुक्त किया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र की एम्बुलेंस एवं 108 एम्बुलेंस व्यवस्था का भी जायजा लिया।
G-W2F7VGPV5M