SHIVPURI NEWS- नरवर में स्थित राजा नल की कुलदेवी के मंदिर में हुई चोरी: 35 हजार रूपए का सामान चुरा ले गये चोर, CCTV में कैद

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के नरवर स्थित राजा नल का किला अपनी पौराणिक गाथाओं के कारण पूरे देश में प्रसिद्ध है। इसी मंदिर में ऐतिहासिक मां पसर देवी का प्राचीन मंदिर है। इस मंदिर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर इस मंदिर के छत पर लगे कलश के कई हिस्सों व एक त्रिशूल को चुरा कर अपने साथ ले गए। मंदिर के पुजारी ने इसकी शिकायत नरवर थाने में दर्ज कराई है।

नरवर के वार्ड 10 में रहने वाले पुजारी नागेंद्र भार्गव पुत्र रमेश भार्गव उम्र 28 वर्ष ने बताया की नरवर के किले पर प्राचीन मां पसर देवी के मंदिर पर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर 9 मई की रात मंदिर पर लगे पीतल के कलश में लगे हुए 16 तस्सल नुमा कटोरे, एक कीपनुमा कटोरा, एक त्रिशूल और पीतल की दो रॉड को चुराकर ले गए। इसकी जानकारी बुधवार को पुजारी को तब मिली जब वह पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचा। चोरी सामान की कुल कीमत करीब 35 हजार रुपए बताई जा रही है।

पुजारी नागेंद्र भार्गव ने बताया की बुधवार की रात करीब 9:00 बजे जब मैं अपने घर की ओर वापस आ रहा था इसी दौरान मंदिर के बाहर मुझे देवेंद्र सेन उर्फ बिट्टू सेन निवासी थरखेड़ा दिखाई दिया था मुझे शक है कि मंदिर में चोरी उसी के द्वारा की गई है। उक्त चोर मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है।

भार्गव ने बताया कि कुछ रोज पूर्व नरवर की लोड़ी माता मंदिर में भी इसी चोर को चोरी करते हुए पकड़ा गया था। अगर पुलिस देवेंद्र से कड़ाई से पूछताछ करें तो चोरी किया हुआ सारा सामान वापस मिल सकता है। नरवर थाना पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M