SHIVPURI NEWS- शहर की सडको से हटाए 150 हाथ ठेला वाले, अनाज मंडी में बनाया जा रहा है हॉकर्स जोन

Bhopal Samachar
शिवुपरी। पिछले 7 दिनों से नगर पालिका शहर में मुनादी करा रही थी कि शहर में हाथ ठेले नहीं लगाए जा सकते,इससे यातायात अवरूद्ध होता है। नगर पालिका ने शहर में नया हॉकर्स जोन अनाज मंडी में विकसित किया है। जिसमें सभी प्रकार की सुविधाएं दी जा रही है,लेकिन हाथ ठेले पर अपना सामान रख कर बेचने वाले दुकानदार अनाज मंडी में जाने को तैयार नही है।

जानकारी के अनुसार आज शहर की सड़क चौड़ी करने के लिए प्रशासन ने सुबह हाथ ठेले पर कार्यवाही की। प्रशासन की इस टीम में एसडीएम,एसडीओपी शिवपुरी,कोतवाली पुलिस-नगर पालिका का अमला सहित यातायात पुलिस साथ में थी। प्रशासन की टीम सुबह 8 बजे कोर्ट रोड,अस्पताल चौराहा, MM हॉस्पिटल क्षेत्र,धर्मशाला रोड पर पहुंची।

जहां प्रशासन की टीम ने हाथ ठेले पर रखकर अपना सामान बेचने वालो को हटा दिया। हालांकि ठेले वालों ने इसका विरोध किया लेकिन प्रशासन की टीम ने एक भी नहीं सुनी। प्रशासन की टीम ने कहा कि पिछले 7 दिन से मुनादी कराई जा रही थी कि शहर के नागरिकों और आपकी सुविधा के लिए नया हॉकर्स जोन विकसित किया जा रहा है।

अनाज मंडी में प्रशासन ने नया हॉकर्स जोन बनाया है जिसमें ठेले पर अपना सामान रखकर बेचने वाले आराम से अपना धंधा कर सकते है नगर पालिका ने यहां लाइट,पानी,शौचालय और साफ सफाई की सुविधा दी है। नागरिकों को भी यहां सामान खरीदने में परेशानी नहीं होगी,पर्याप्त पार्किंग है।

शहर के व्यस्त बाजार में ठेले लगाने के कारण यातायात में परेशानी होती है। सड़क अगर पचास फुट चौड़ी है तो वह 25 फुट की हो जाती है। इस कारण प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। हालांकि हॉकर्स जोन बनाने की इससे पूर्व भी कोशिश की है लेकिन प्रशासन सफल नही हो सका है,लेकिन इस बार प्रशासन ने आम नागरिकों से भी अपील की है कि वह सामान खरीदने के लिए अनाज मंडी में हॉकर्स जोन में अवश्य जाए।
G-W2F7VGPV5M