कर्मचारी समाचार: लाडली बहना में शिक्षकों की लापरवाही, कलेक्टर चौधरी ने रंगे हाथो पकड़े- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
बोर्ड और स्थानीय परीक्षाओं के बीच लाडली बहना योजना में फार्म भरने के लिए अधिकृत किए गए शिक्षकों पर योजना के कार्य में लापरवाही की गाज गिरने लगी है। शनिवार को कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी आकस्मिक रूप से कोलारस विकासखंड के ग्राम पंचायत बैरसिया और बैरखेड़ी का निरीक्षण करने जा पहुंचे।

यहां उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्य की समीक्षा की तो इस कार्य के लिए अधिकृत किए गए प्राथमिक शिक्षक सुभाष कुशवाह प्रावि बैरसिया, राजा भैय्या यादव प्रावि बैरसिया सहित मावि शिक्षक सुनील जैन, मावि बैरखेडी बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए। इतना ही नहीं योजना में उनके कार्य की प्रगति भी न्यून पाई गई। इस पर कोलारस के प्रभारी बीईओ रामनिवास जाटव ने तीनों लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दिया है, जिस पर जल्द ही कठोर कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। बता दें कि जिले में करीब दो हजार शिक्षकों की ड्यूटी लाडली बहना योजना में लगाई गई है और समय सीमा में पूर्ण किए जाने वाले इस कार्य को लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

इनका कहना है
कोलारस बीईओ ने बैरसिया और बेरखेडी के लाडली बहना योजना में संलग्न किए गए तीन शिक्षकों के कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिलने पर कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा है। इस मामले में लापरवाही पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।
समर सिंह राठौड़
डीईओ शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M