SHIVPURI NEWS- मेडिकल कॉलेज में स्टाफ भर्ती घोटाले की जांच शुरू:EOW की टीम पहुंची शिवपुरी

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में हुए भर्ती घोटाले और कोविड काल की समान खरीदी में भ्रष्टाचार करने की शिकायत की गई थी। मेडिकल कॉलेज से इस घोटाले से जुड़े दस्तावेजों की मांग ईओडब्ल्यू कर रही थी,लेकिन कॉलेज प्रबंधन यह दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा रहा था। इन दस्तावेजों को खोलने के लिए EOW की टीम शिवपुरी आई थी।

EOW ग्वालियर के सब इंस्पेक्टर योगेन्द्र दुबे ने बताया कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में कोविड काल के दौरान सामग्री क्रय की गई थी,वह कॉलेज में नर्सिंग स्टाफ और आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती की गई थी। सामग्री में भ्रष्टाचार की शिकायत की गई थी वह स्टाफ भर्ती में भी नियम विरुद्ध भर्ती करने की बात कही गई है।

इस शिकायत को EOW को 3622 पर दर्ज किया गया है। इस शिकायत की जांच की जा रही है,शिकायत से संबंधित रिकॉर्ड के दस्तावेजों की डिमांड मेडिकल कॉलेज शिवपुरी से की जा रही थी लेकिन कॉलेज प्रबंधन दस्तावेज उपलब्ध नहीं कर रहा था। इसलिए EOW की टीम को शिवपुरी आना पडा ।

बताया जा रहा है कि EOW की टीम में एसआई योगेन्द्र दुबे,एसआई विष्णु तिवारी और लीगल एडवाइजर अनिल लोधी शिवपुरी आए थे। इन लोगों ने मेडिकल कॉलेज में दस्तावेजों की छानबीन की और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को 7 दिवस का समय दिया गया है कि मांग के अनुसार दस्तावेज भेजे।

इलाज से अधिक अवैध नियुक्तियों को लेकर अधिक बदनाम कॉलेज

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज अपनी अवैध नियुक्तियों को लेकर बदनाम रहा है। इससे पूर्व नर्सिंग स्टाफ भर्ती का मामला विधानसभा में गूंजा था इसकी जांच भी विधायकों का दल कर रहा है जब फिर आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती हुई उसमें भी नियम विरुद्ध भर्ती के आरोप कॉलेज प्रबंधन पर लगे थे। वही आपातकाल में कॉलेज में सामग्री क्रय की गई थी वहा भी भ्रष्टाचार किया गया है।
G-W2F7VGPV5M