SHIVPURI NEWS- युवक ने शादी करने दिया था दहेज, 2 लाख की बकरिया बेचकर मायके बैठी है: SP साहब से मदद की आस

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर एसपी ऑफिस शिवपुरी से मिल रही है कि एक युवक ने एसपी शिवपुरी को एक आवेदन सौंपा है। युवक पत्नी से पीड़ित है युवक ने बताया कि शादी के लिए मैने उल्टा दहेज दिया था पत्नी घर की 2 लाख की बकरियां बिचवा गई और मायके जाकर बैठ गई। अब उल्टा दहेज का आरोप लगा रही हैं। वापस नहीं का आ रही है। युवक ने इस मामले मेें पुलिस से मदद मांगी है।

शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के देवपुरा की रहने वाले धनीराम बघेल ने बताया कि उसकी शादी एक साल पहले सोनी नाम के एक दलाल के जरिए हुई थी। मेरी पत्नी ज्योति सारथी छत्तीसगढ़ के राजगढ़ जिले के लोडाझार गांव की रहने वाली है। पुत्री दलाल ने शादी कराने की एवज में 50 हजार रुपए भी लिए थे। साथ ही दो लाख रुपए शादी में अलग से खर्च हुए थे। शादी के कुछ माह तक मेरी पत्नी ठीक ठाक रही लेकिन बाद में उसके तेवर बदल गए और वह मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को प्रताड़ित करने लगी। समझाने का भी कई प्रयास किए लेकिन वह सुनने को तैयार ही नहीं हुई।

मेरी पत्नी ज्योति ने योजनाबद्ध तरीके से मकर संक्रांति से पहले अपने पिता छोटेलाल बैराड़ बुला लिया। मेरे ससुर ने बैराड़ आकर योजना के तहत मेरी 70-80 बकरियां दो लाख रुपए में बिकवा दी थी। इसके बाद मकर संक्रांति का पर्व मनाने की कहकर पत्नी और ससुर मुझे अपने साथ छत्तीसगढ़ ले गए। मेरी पत्नी दो लाख रुपए, सोने-चांदी के जेवर भी अपने साथ ले गई थी।

घर जमाई बनने की कहने लगे ससुरालजन

धनीराम बघेल ने कहा कि मैं करीब दो माह छत्तीसगढ़ में रुका। जब मैने अपनी पत्नी से वापस अपने घर चलने की बात कही तो पत्नी ने साफ इंकार कर दिया। मेरे ससुर ने भी बेटी को ससुराल भेजने से मना कर दिया। ससुर मुझसे कहने लगा कि तुम्हें रहना है तो घर जमाई बनकर यहीं रहो। बेटी अब अपने ससुराल नहीं जाएगी। इसके बाद मैं अकेला वापस अपने गांव बैराड़ लौट आया था, मेरे पैसे और जेवरात भी पत्नी ने रख लिए थे।

मैंने अपने घर पर पूरी बात बताई इसके बाद मेरे भाई छत्तीसगढ़ में मेरी पत्नी को लेने गए हुए थे लेकिन मेरी पत्नी और ससुर ने उन्हें गाली गलौज करते हुए भगा दिया था। इसके बाद अब जब भी मैं अपनी पत्नी को वापस भेजने या फिर पैसे और जेवरात वापस करने की बात करता हूं तो पत्नी और ससुर झूठे दहेज एक्ट में फंसाने की धमकी देंते हैं। इसी की शिकायत दर्ज करने आज मैं एसपी ऑफिस आया हूं। मैं चाहता हूं कि पुलिस इस मामले में हस्तक्षेप पर मेरे ससुरालियों को बुलाकर न्याय करवाएं।

पिता ने कहा- बेटी को पीटती थी सास

इधर, छत्तीसगढ़ के रहने वाले छोटे लाल का कहना है कि उसकी बेटी के साथ उसकी सास कभी भी मारपीट कर देती थी। बेटी ने मुझसे कई बार इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। इसी के चलते अब मैं अपनी बेटी को उसकी ससुराल नहीं भेजना चाहता हूं।
G-W2F7VGPV5M