यूरिया से कर रहे थे जहरीली शराब का निर्माण, पुलिस ने मारा शराब की फैक्ट्री पर छापा, 5 लाख का माल जब्त- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग में आने वाले खनियाधाना थाना की सीमा में पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर कच्ची शराब फैक्ट्री पकडी है। फैक्ट्री संचालक यूरिया और लहान से शराब का निर्माण कर रहे थे,इस जहरीली शराब फैक्ट्री के 3 संचालक थे,जिसमें से 1 फैक्ट्री मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वही 2 मालिक फरार होने में सफल रहे।

खनियाधाना थाना प्रभारी सुरेश शर्मा पुलिस ने बताया उन्हें सूचना मिली थी कि ग्राम नंदनवारा में बगदर नदी के किराने कटारिया के आम के पेड़ के पास चार्ली पुत्र साहवसिह ठाकुर व प्राणसिंह पुत्र कल्याण सिंह निवासी नंदनवारा, अवधेश पुत्र खुमान सिंह निवासी ग्राम नोहरा के अवैध रूप से कच्ची शराब की फैक्ट्री को संचालित कर रहे हैं।

सूचना पर से रात के अंधेरे में फोर्स के साथ बगदर नदी के किनारे कटारिया के आम के पेड़ के पास दबिश दी तो वहां पर दो भट्टियां लगी हुई थी। आग जल रही थी तथा तीन लोग बैठे हुए शराब निकाल रहे थे पुलिस की गाड़ी को देख तीनों भाग खड़े हुए थे। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन दो आरोपी भागने में सफल रहे।

पकड़े गए व्यक्ति का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम अवधेश पुत्र मानसिंह उम्र 50 साल निवासी ग्राम नोहरा थाना खनियाधाना का होना बताया। भागे हुए दो व्यक्तियों का नाम पता पूछा तो उसने उनके नाम चार्ली पुत्र साहवसिंह ठाकुर एवं प्राणसिंह पुत्र कल्याण सिंह निवासी नदनवारा के होना बताया।

तब उससे भागने का कारण पूछा तो उसने बताया कि हम तीनों मिलकर गुड़ खरीद कर उसका लहान तैयार करते हैं उसमें यूरिया डालकर शराब तैयार करते हैं तथा तीनों शराब को बेचकर खर्चा निकालकर पैसों को आपस में बराबर बराबर बांट लेते हैं।

आज भी हम शराब उतार रहे थे और पुलिस से पकड़े जाने के डर के कारण हम तीनों भागने लगे थे। पुलिस ने लहान, कच्ची शराब सहित शराब बनाने की सामग्री को नष्ट किया है जिसकी कुल कीमत करीब 5 लाख रुपए आंकी गई है।
G-W2F7VGPV5M