Shivpuri में TI भदौरिया की पोस्टिंग, पवारफुल इतने कि CM ने निलंबन के आदेश दिए- अमल होने में 24 घंटे लगे

NEWS ROOM
भोपाल।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इंदौर के जिस पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ काफी तीखी टिप्पणी की गई थी। अब वह इंस्पेक्टर धनेंद्र सिंह भदौरिया सिंधिया परिवार के प्रभाव वाले शिवपुरी जिले में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। भदौरिया को अक्टूबर 2022 में सस्पेंड किया गया था।

पुलिस मुख्यालय ने डायरेक्ट सस्पेंड किया था

पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश, भोपाल से जारी आदेश के अनुसार दिनांक 17 अक्टूबर 2022 को सस्पेंड किए गए इंस्पेक्टर धनेंद्र सिंह भदौरिया की सेवाएं बहाल कर दी गई है। इसी के साथ उन्हें पुलिस स्थापना बोर्ड से अनुमोदन के पश्चात इंदौर शहर से शिवपुरी जिला ट्रांसफर कर दिया गया है। शिवपुरी जिले में श्री भदौरिया को कहां तैनात किया जाएगा इसका फैसला पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा किया जाएगा। उल्लेख अनिवार्य है कि श्री भदौरिया के कनेक्शन एक पावरफुल कैबिनेट मिनिस्टर से बताए जाते हैं।

कितने पावरफुल हैं इंस्पेक्टर भदौरिया

इंस्पेक्टर धनेंद्र सिंह भदौरिया की कहानी तो बड़ी लंबी है परंतु ताजा बात यह है कि दतिया से इंदौर ट्रांसफर हुए थे। इंदौर में क्राइम ब्रांच के चीफ बनाए गए थे। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के पसंदीदा इंस्पेक्टर बताए जाते हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस डिपार्टमेंट में इतने पावरफुल हैं कि एसपी कमिश्नर तो दूर की बात, डीजीपी भी शिकायत प्राप्त होने के बावजूद इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कानून और व्यवस्था की समीक्षा करते हुए इन्हें सस्पेंड करने के आदेश दिए थे और इस आदेश के पालन में 24 घंटे का समय लग गया था।

सबसे चर्चित किस्सा

लगभग 7 साल पहले दतिया जिले में पदस्थ निलंबित टीआई धनेंद्र सिंह भदाैरिया को पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। उन पर हत्या के प्रयास के आरोपी भीम यादव (3 हजार का इनामी) से घूस लेने, उसे शरण देने के आरोप थे। दतिया एसपी इरशाद वली द्वारा की गई जांच में यह आरोप सही पाए गए। जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हें बर्खास्त करने का आदेश जारी किया गया।

दूसरा चर्चित किस्सा

लगभग 2 साल पहले टीआई धनेंद्र सिंह भदौरिया और दो आरक्षक विजय कौशल व साहब सिंह पर लूट का आरोप लगा था। दतिया न्यायालय में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। इसके बाद टीआई द्वारा हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई गई। हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने जैसे ही टीआई भदौरिया की जमानत याचिका मंजूर की, दतिया एसपी ने कोतवाली थाना प्रभारी रविंद्र सिंह गुर्जर को लाइन अटैच कर दिया और थाने के कमान धनेंद्र सिंह को सौंप दी।

इंदौर में बिल्डर से लेकर कलेक्टर तक सब ने शिकायत की थी

पिछली बार जब सीएम शिवराज सिंह चौहान के तीखे तेवर के बाद श्री भदौरिया को सस्पेंड किया गया तब मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया था कि इंदौर के होटल कारोबारी और बिल्डर से लेकर कलेक्टर तक सबने इनकी शिकायत मुख्यमंत्री से की थी। स्थिति यह बन गई थी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी कानून और व्यवस्था की समीक्षा बैठक में ना केवल नाराजगी प्रकट करनी पड़ी बल्कि इस खबर को प्रसारित भी करवाया गया ताकि इंदौर में शिकायत करने वालों को संतोष प्राप्त हो।
G-W2F7VGPV5M