नितिन चौकसे की RTI- खनिज अधिकारी ने दिया 2 कर्मचारियों पर FIR कराने के लिए आवेदन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आरटीआई की जानकारी मांगने पर जिला खनिज शाखा कार्यालय से फाईल ही गायब हो गई है। जिला खनिज अधिकारी ने अपने ही दफ्तर के दो बाबुओं के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराने शिकायती आवेदन दिया है। कोतवाली थाना पुलिस केस दर्ज करने से जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक खनिज शाखा कार्यालय शिवपुरी में आवेदक नितिन चौकसे ने सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन लगाकर सर्वे नंबर 799/34 में भडोरा पत्थर खदान लीज से संबंधित जानकारी मांगी थी। 26 जुलाई 2021 को आवेदन लगाने पर कोई जानकारी नहीं मिली तो 30 अगस्त 2021 को कलेक्टर कार्यालय में प्रथम अपील कर दी।

अपर कलेक्टर के लेटर के बाद भी खनिज शाखा कार्यालय से जानकारी नहीं दी गई। इसलिए राज्य सूचना आयोग में द्वितीय अपील कर दी। राज्य सूचना आयोग के मांगने पर भी सत्यापित कॉपियां नहीं मिली। आयोग ने 25 हजार रु. का जुर्माना अधिरोपित कर दिया।

इसी बीच 27 जनवरी 2023 को जिला खनिज अधिकारी राजेंद्र भदकारिया ने थाने में सिटी. कोतवाली थाने एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। आवेदन में खनिज शाखा की लिपिक सुषमा नागाचार्य और मोहसिन खान के पास फाइल होने का उल्लेख किया है।

कार्यालय से खदान से संबंधित फाइल गायब है

कार्यालय से खदान से संबंधित फाइल गायब है। आरटीआई के तहत जानकारी उपलब्ध कराने के लिए फाइल नहीं मिल रही है। ऑफिस स्टाफ के दो सदस्यों पर फाइल थी, जिनका आवेदन में उल्लेख किया है।
राजेंद्र भदकारिया,जिला खनिज अधिकारी

प्रकरण पंजीबद्ध करने से पहले जांच कर रहे हैं

जिला खनिज अधिकारी ने अधीनस्थ क्लर्क व एक अन्य के खिलाफ आवेदन दिया है। प्रकरण पंजीबद्ध करने से पहले जांच कर रहे हैं। जांच के बाद प्रकरण दर्ज करेंगे।
अमित भदौरिया,टीआई,सिटी कोतवाली थाना शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M