आधी रात जंगल में रोकी गई जननी, करानी पड़ी प्रसूता की डिलीवरी, पढ़िए- Pichhore News

NEWS ROOM
पिछोर।
खबर जिले के पिछोर कस्बे से आ रही है कि प्रसूता को प्रसव पीड़ा होने के कॉल पर जननी को लेने पहुंची एक्सप्रेस जब प्रसूता को लेकर लौट रही थी। ड्रायवर आधी रात जंगल में जननी को रोकना पड़ा और प्रसूता का प्रसव करना पडा। जच्चा और बच्चा दोनों की स्वस्थ बताए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार शनिवार रविवार की दरमियानी रात लगभग 1:45 बजे पिछोर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात जननी एक्सप्रेस को प्रसूता को लेने के लिए कॉल आया कि ग्राम कमालपुर में एक प्रसूता कि प्रसव पीड़ा हो रही है। इस कॉल पर जननी का पायलट रामकुमार लोधी कमालपुर पहंंचा। जहां पहुंचकर प्रसूता जया लोधी पत्नी सुनील लोधी को लेकर पिछोर के स्वास्थ्य केन्द्र रवाना हुआ।

बताया जा रहा है कि पिछोर स्वास्थ्य केंद्र से लगभग 5 किलोमीटर पहले ही प्रसूता की पीड़ा और बढ़ गई एंबुलेंस के चालक और परिजनों ने मिलकर बेहतर तालमेल के बाद एंबुलेंस को बंडा गांव के पास जंगल में सड़क किनारे रोक दिया गया। जहां प्रसूता ने एंबुलेंस में ही बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद तत्काल एंबुलेंस ड्राइवर रामकुमार लोधी ने जच्चा बच्चा को पिछोर के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया। एंबुलेंस ड्राइवर प्रसूता के परिजनों की सूझबूझ से जच्चा-बच्चा की जान बच सकी।
G-W2F7VGPV5M