स्कूल शिक्षा विभाग- मोबाइल मॉनिटरिंग में 6 अतिथि शिक्षक अनुपस्थित मिले- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिक्षा से जीर्णोद्धार योजना के तहत मोबाइल से सरकारी स्कूलों की वीडियो काल से मॉनिटरिंग का क्रम लगातार जारी है। सोमवार को करीब 50 स्कूलों के शिक्षकों को फोन लगाए गए। इन स्कूलों में से पांच स्कूलों को छोड़ कर शेष सभी विधिवत संचालित मिले। मोबाइल मॉनिटरिंग के शुरुआती दौर से ही अतिथि शिक्षकों की नदारदगी सामने आ रही है।

सोमवार को भी खनियाधाना से पोहरी तक छः अतिथि शिक्षक गैर हाजिर मिले हैं। हालांकि सोमवार को अच्छी बात ये रही कि किसी भी स्कूल में कोई नियमित शिक्षक अनुपस्थित नहीं पाया गया। इधर पोहारी के मालबर्बे की शासकीय बालक आश्रम शाला व कन्या आश्रम शाला के शिक्षकों ने तो फोन ही नहीं उठाया।

ये अतिथि शिक्षक मिले अनुपस्थित

सोमवार को कोलारस के शासकीय हाई स्कूल कार्या में सुबह 10:40 बजे अतिथि शिक्षक सुरेश कुशवाह गैर हाजिर पाए गए तो वहीं खनियाधाना के एकीकृत मावि कफार में 12:56 बजे अतिथि अजय प्रताप सिंह व खनियाधाना के ही एकीकृत मावि नदावन में दोपहर 3:21 बजे अतिथि शिक्षक राधा यादव गैर हाजिर थीं।

वहीं पोहरी के एकीकृत मावि पचीपुरा में दोपहर 3:43 मिनट पर अतिथि शिक्षक बीरबल रावत मौजूद नहीं थे। वहीं करैरा के एकीकृत मावि मामोनी में 11:47 बजे अतिथि शिक्षक फराह खान व शगुफ्ता खान अनुपस्थित पाए गए। सभी गैर हाजिर शिक्षकों पर वेतन काटने सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।
G-W2F7VGPV5M