रेडिएंट कॉलेज में मना युवा दिवस, दिव्य ऊर्जा से प्रेम और भाईचारे का प्रसार होता है- Shivpuri News

शिवपुरी।
दिव्य ऊर्जा से प्रेम और भाईचारे का प्रसार होता है जो किसी धर्म जाति और देशों की सीमाओं के बन्धनों से मुक्त होता है। इससे विश्व शांति व बंधुत्व का माहौल बनता है उक्त उद्गार रेडिएन्ट ग्रुप द्वारा आयोजित स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि स्टेट टैक्स ऑफिसर और हार्टफुलनेस संस्था की प्रभारी जया शर्मा ने व्यक्त किए।

जया शर्मा ने कहा योग तनाव मुक्त जीवन जीने की प्राचीन कला है। हमारा तन स्वस्थ और मन शांत रहेंगे तभी हम सकारात्मक शक्ति हासिल कर सकते है। दिव्य ऊर्जा अपने अन्दर प्राप्त कर जीवन में संघर्ष को आसान बनाकर हम क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर सकते है।

रेडिऐन्ट के कॉर्डिनेटर अखलाक खान ने युवा दिवस के अवसर पर कहा हमें अपनी सांस्कृतिक जड़ों की ओर लौटना होगा। नैतिक रूप से सुदृढ़ युवा ही नेतृत्वकर्ता बन सकते है। अखलाक खान ने युवाओं से आव्हान किया कि आप स्वामी विवेकानंद के आदर्शो से प्रेरणा लें क्योंकि युवा ही वह शक्ति है जो हवा का रूख बदल सकती हैए नदियों की धारा की दिशा बदल सकती है।

प्रसिद्ध समाजसेवी तरुण अग्रवाल ने योग, ध्यान, और सांस लेने के तरीके को अपने ऊपर प्रयोग किए गए अनुभव को साझा करते हुए कहा कि कोरोना के बाद सामान्य जीवन के लिए अभ्यास बहुत उपयोगी साबित हुए। आपने कहा युवा नशे से बचें तथा संस्कारवान बनें। अनैतिक का विरोध करें असल मायने में सद्भाव कायम करते हुए सच्चे राष्ट्रभक्त बनें।

प्रसिद्व योग प्रशिक्षक ज्योति ने छात्र.छात्राओं एवं स्टाफ को योग.ध्यान प्रक्रिया पर प्रयोगात्मक प्रशिक्षण दिया तथा सूर्य नमस्कार कराया। हार्टफुलनेस संस्था के कार्तिक जैन ने युवा दिवस की शुभकामनाएं दी। रेडिएन्ट के संचालक शाहिद खान ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रेडिएन्ट ग्रुप अंतर्गत आयोजित इस शिविर से जीवन जीने की कला से संबंधित जो जानकारी हार्टफुलनेस की जया शर्मा' ज्योति बहनए कार्तिक जैन द्वारा प्रशिक्षण मार्गदर्शन के माध्यम से दी है उससे विद्यार्थियों एवं स्टाफ में नई ऊर्जा का संचार हो गया है।

विद्यार्थियों को तनावमुक्त वातावरण में अध्ययन कर सफलता अर्जित करने में इस तरह के आयोजन उपयोगी रहेंगें। इन्हें नियमित अन्तराल पर करने की बात भी आपने कही। अंत में रेडिएन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने अतिथिगण को बुके एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।