नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पार्षदों को सिखाया संगठन का पाठ, भाजपा का जिला स्तरीय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण संपन्न- Shivpuri News

शिवपुरी।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संगठन के मार्गदर्शन में शिवपुरी जिले के नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों का प्रशिक्षण वर्ग गुरुवार को होटल पीएस में आयोजित किया। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक प्रमुख 5 विषयों पर वक्ताओं ने अपने उद्बोधन दिए।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विकास दंडोतिया ने बताया कि प्रशिक्षण में जिले के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भाजपा की रीति.नीति से अवगत कराया गया। साथ ही उन्हें विकास कार्यों को प्राथमिकता से करने की सीख भी दी गई ताकि भाजपा की पेठ जनता के बीच और अधिक और मजबूत हो सके।

इसके अलावा प्रशिक्षण के माध्यम से वक्ताओं ने जनप्रतिनिधियों को और अधिक सेवाभावी व कर्मठ बनने का महत्व भी बताया। जिला स्तरीय प्रशिक्षण में जिलेभर के नगरीय निकायों के भाजपा के निर्वाचित जनप्रतिनिधि अध्यक्ष से लेकर पार्षद तक शामिल हुए। प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने बताया कि प्रशिक्षण पांच सत्रों में हुआ। प्रशिक्षण की शुरुआत में जनप्रतिनिधियों का पंजीयन किया गया,

इसके बाद वर्ग गीत व अतिथि परिचय दिया गया। पहले सत्र के वक्ता प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा ने लोक व्यवहार विषय पर अपनी बात रखी। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने की। दूसरे सत्र में वक्ता भाजपा केशव सिंह भदौरिया प्रदेश मंत्री भाजपा एवं जिला प्रभारी संगठन ने भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजना विषय पर बात रखी। इस सत्र की अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त जसवंत जाटव ने की।

तृतीय सत्र में अभिनंदन त्यागी सह सोशल मीडिया प्रभारी भाजपा ने सोशल मीडिया व मीडिया की भूमिका विषय पर प्रशिक्षण दिया। अध्यक्षता महामंत्री पृथ्वीराज जादौन ने की। चतुर्थ सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में विजय दुबे प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग संयोजक भाजपा ने भाजपा के विचार, कार्यपद्धति एवं हमारा समन्वय विषय पर विस्तार पर अपना विषय रखा।

इस सत्र की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल ने की। प्रशिक्षण के सबसे अंतिम सत्र में आलोक संजर पूर्व सांसद भोपाल एवं प्रदेश कार्यपालन मंत्री भाजपा ने बढ़ता भारत बढ़ता मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश एवं राज्य सरकार की नीतियां एवं ब्धियां विकास परख उपल भूमिका विषय पर अपनी बात रखी और महत्व बताया। अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष नवाब सिंह कुशवाह ने की।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विकास दंडोतिया ने बताया कि प्रशिक्षण वर्ग में जिलेभर के नगरीय निकायों के निर्वाचित जनप्रतिनिधि विशेष रूप से शामिल हुए। प्रशिक्षण वर्ग में राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा, राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती, कार्यसमिति सदस्य हरवीर रघुवंशी, संदीप माहेश्वरी, महामंत्री सोनू बिरथरे, पृथ्वीराज जादौन, उपाध्यक्ष मंजुला जैन, पवन जैन, हेमंत ओझा, जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी जितेंद्र राठौर सहित अन्य विशेष रूप से मौजूद रहे।