संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी लौटेंगे काम पर,हड़ताल स्थगित, NHM ने दिया आश्वासन- Shivpuri News

शिवपुरी।
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा पिछले 20 दिनों से प्रदेश स्तर पर की जा रही हड़ताल आज मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एक माह में सभी मांगों को पूर्ण किए जाने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गई।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष श्री विवेक पचौरी ने जानकारी देते हुए बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले 32000 कर्मचारी मध्यप्रदेश में अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत थे जिसमें प्रथम मांग संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए अथवा नियमित कर्मचारियों के मानदेय का 90% भुगतान किया जाए तथा दूसरी मांग जिन साथियों को संविदा से हटाकर आउटसोर्स किया गया है उनकी संविदा में बहाली की जाए।

श्री पचौरी ने बताया कि मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी सहित अतिरिक्त प्रमुख सचिव एवं मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा सभी मांगों को पूर्ण करने के लिए एक माह के समय की मांग की गई। जिस पर सर्व सहमति से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा 1 माह का समय देते हुए हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है।

यदि शासन स्तर से 1 माह के अंतर्गत कार्रवाई पूर्ण नहीं की गई तो पुणे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल की ओर अग्रसर होंगे। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज शिवपुरी जिले के मुख्य चिकन स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन सहित समस्त विकासखंड मैं अपनी उपस्थिति दोपहर बाद प्रस्तुत कर दी।

मात्र आश्वासन पर ही मान गए संविदा कर्मी

बताया जा रहा है कि आश्वासन पर हड़ताल पर समाप्त नही करने वाले सविदा कर्मियो नपे आज हड़ताल समाप्त कर दी। इससे महिला संविदा कर्मी नाराज दिखी और अंत तक महिला कर्मचारी शिवपुरी जिले में डटी रही,पुरुष संविदा कर्मी उन्हें मनाते दिखे। महिलाओं को कहना था कि इससे पूर्व 4 हड़ताल भी आश्वासन मात्र पर ही समाप्त कर दी गई थी,इस कारण हमारे नियमितिकरण की मांग आज तक पूरी नहीं हो सकी। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र भदौरिया सहित प्रदेश के नेताओं ने अधिकांश मप्र के जिला अध्यक्षों की बिना सहमति के विपरीत जाकर इस हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा कर दी।