Shivpuri News- बेटी की शादी के लिए जमीन बेचकर बैंक में पैसे जमा किए, अब बैंक पैसे नहीं दे रहा

शिवपुरी।
खबर शिवपुरी कलेक्ट्रेट से आ रही हैं जहां आज एक विधवा महिला अपनी शिकायत लेकर पहुंची, विधवा महिला ने बताया कि मैंने अपनी बेटी की शादी के लिए अपनी जमीन बेचकर 4 लाख रुपये जमा किये थे। इस रकम को उसने बैंक में जमा कर दिए थे।

जब महिला बेटी की शादी के लिए बैंक में पैसे निकालने पहुंची तो बैंक वालों ने कहा कि अभी बैंक में पैसे नहीं हैं यह डेढ लाख रूपये हैं इन्हें ले जाए फिर मुझे 3 लाख रूपये कर्ज लेना पड़ा। जिसका ब्याज मैं आज तक चुका रही हुं और बैंक के चक्कर लगा रही हूं।

जानकारी के अनुसार विधवा विमला पाल पत्नी स्व: प्रकाश पाल निवासी डाक बंगला पिछोर की निवासी ने बताया कि मुझे अपनी बेटी की शादी करनी थी जिसके लिए मैंने अपनी जमीन बेच दी थी। मेरा सहकारी बैंक में बचत खाता हैं जिसका क्रमांक 672058048719 हैं। खाते में मेरे लगभग 3 लाख 84 हजार रुपए जमा हैं। और मेरे पास आय का कोई साधन नहीं हैं साथ ही घर में कोई कमाने वाला भी नहीं है।

मैंने कर्जा लेकर अपनी बेटी की शादी की थी और शादी में जिन लोगों से कर्जा लिया था वे लोग मुझ पर अब पैसों के लिये दबाव बना रहे हैं,और में जब भी बैंक जाती हूं तो बैंक वाले मात्र 1 से 2 हजार रूपये निकालते हैं फिर 15 दिन बाद आने को कहते हैं। मुझे बार बार बैंक के चक्कर लगाने में काफी परेशानी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अगर मुझे अपने बैंक खाते में जमा राशि में 2 लाख रुपए नहीं मिले तो कर्जदारों से लिए गए पैसे पर ब्याज बढ़ता चला इसी प्रकार मेरी बेटी जिसकी शादी की थी उसके खाते में भी लगभग डेढ़ जमा हैं। इस खाते से भी मुझे पैसों को आहरण करना है। मैंने उक्त राशि बेटी की शादी के लिए जमीन बेचने के बाद जमा कराई थी।