Shivpuri News- कोलारस विधानसभा में करोडो रुपये की सड़कें स्वीकृत तो वही बिजली सब स्टेशन का काम शुरू

कोलारस।
कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के प्रयास जनता के हितों के लिए समर्पित भाव से पूरे होते हुए नजर आ रहे है। एक ओर जहां शिवपुरी प्रवास पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जहां कोलारस विधायक की बहुप्रतीक्षित मांग कूनो परियोजना को स्वीकृति प्रदान की गई तो वहीं कोलारस क्षेत्रवासियों के लिए लंबे समय से ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत समस्या को दूर करने के लिए ग्राम भेड़ोन में 33ध्11 केव्ही विद्युत सब स्टेशन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था।

इस पर भी विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रयास सफल हुए और ग्राम भेड़ोन में 33ध्11 केव्ही विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ। विधायक श्री रघुवंशी ने बताया कि यहां ग्राम भेड़ोंन खरई क्षेत्र में मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत किए गए 33ध्11 केव्ही विद्युत उपकेंद्र बिजली सब स्टेशन का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है।

राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में कुछ लोगों द्वारा इसके निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा था। जिससे इसका निर्माण कार्य 04 माह विलंब से प्रारंभ हो सका। हालांकि उन्होंने बताया कि एक बार फिर से शिवपुरी प्रवास पर आए माननीय मुख्यमंत्री से आग्रह कर इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया था जिस पर अब अमल हुआ और इस कार्य का भूमि पूजन कराया गया। उम्मीद है अब शीघ्र खरई क्षेत्र की बिजली समस्या दूर होगी।

करोड़ों रूपये से निर्मित होने वाली सड़कों को भी मिली स्वीकृति

कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के द्वारा एक ओर जहां बिजली की मांग को पूरा कराया गया तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले प्रमुख सड़क मार्ग भी बदहाल स्थिति में थे। इसे लेकर भी विधायक श्री रघुवंशी के द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण को लेकर भी मुख्यमंत्री से मांग की थी जिसमें पूरक बजट के रूप में महत्वपूर्ण सड़कों के लिए राशि का आवंटन भी स्वीकृत हुआ और शीघ्र ही इन सड़क निर्माण को लेकर टण्ेडर भी लगने जा रहे है।

यहां इस अनुपूरक बजट में ग्राम इंदार से गिन्दौरा 4ण्5 किमी राशि 5 करोड़ 63 लाख देहरदा ईसागढ़ रोड से तरावली 2.5 किमी लागत 3 करोड़ 3 लाख,अकाझिरी,मोहम्मदपुर से मानकपुर 5 किमी लागत राशि 5 करोड़ 50 लाख नवीन निर्माण, माडा से खतोरा वाया अम्हारा वाया इंदार 6 किमी लागत राशि 5 करोड़ 40 लाख एवं कुटवारा से इंदोर 4किमी लागत राशि 3 करोड़ 60 लाख पुनरू निर्माण हेतु पूरक बजट में सभी स्वीकृत हुई है और शीघ्र ही यहां निर्माण कार्य को लेकर टेंडर भी लगने जा रहे है। विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के इन प्रयासों को क्षेत्रवासियों ने सराहा और सड़क बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति करने पर आभार व्यक्त किया है।