15 दिनों से स्कूल गायब कर रहे छात्र को जब परिजनों ने डांटा तो वह भाग गया- kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
खबर जिले के कोलारस कस्बे में रहने वाला एक आठवीं का छात्र 15 दिनों से स्कूल गोल कर रहा था। जिसकी सूचना परिजनों को लगी तो छात्र ने डांट पढ़ने से घबराकर घर जाना उचित नहीं समझा और वह दो दिन से घर नहीं पहुंचा। जिस पर परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज करा दी। जिसे मंगलवार की रात पुलिस ने कोलारस रेलवे स्टेशन से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के अनुसार गणेशखेड़ा गांव का रहने वाला चौदह साल का छात्र दिलीप जाटव पुत्र मुकेश जाटव कोलारस में रहने वाली मौसी के यहांं रहकर पढ़ाई कर रहा था। जो रेलवे स्टेशन स्थित ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत पिछले 24 नवंबर से वह प्रतिदिन घर से स्कूल जाने की कहकर निकलता।

लेकिन वह स्कूल नहीं जाता था। सोमवार को भी प्रतिदिन की तरह दिलीप स्कूल जाने की कहकर निकला। लेकिन वह स्कूल नहीं आया। शाम को जब स्कूल की छुटटी होने का समय हुआ और दिलीप घर नहीं आया तो परिजन स्कूल पहुंच गए। यहां परिजनों को ज्ञात हुआ कि वह पिछले कई दिनों से स्कूल नहीं आ रहा है। वहीं दिलीप घर न जाने पर डांट पडऩे के डर से सहम गया और वह घर नहीं पहुंचा। जिसकी परिजनों ने काफी तलाश की। लेकिन दिलीप का कोई पता नहीं लगा तो हार थककर परिजन थाने पहुंचे। जहां दिलीप की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पढ़ाई से बचने के लिए वह करता था स्कूल गोल

पुलिस ने छात्र दिलीप को रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। जिससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता। उसे खेलना कूंदना और घूमना पसंद है। इसलिए वह घर से स्कूल जाने के लिए तो निकल जाता था। लेकिन स्कूल न जाते हुए

वह इधर-उधर भटककर समय काट लेता था और जब स्कूल का समय पूरा होता तो वह घर आ जाता। सोमवार को उसे दूसरा शहर देखने का इच्छा हुई और वह स्कूल न जाते हुए सीधा रेलवे स्टेशन पहुंच गया और गुना जाने वाली ट्रेन में बैठकर वह गुना पहुंच गया। लेकिन उसे गुना से कोलारस की ट्रेन नहीं मिली।

जिस कारण वह रातभर वह गुना रेलवे स्टेशन पर बैठा रहा और मंगलवार की शाम जब एक ट्रेन वहां पहुंची तो वह उसमें सवार होकर कोलारस आ गया। दो दिन गायब रहने के चलते उसे भय हो गया कि परिवार के लोग उसे कड़ी डांट लगाएंगे। जिस कारण उसने घर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई।

इनका कहना है.
लापता छात्र को कोलारस रेलवे स्टेशन से दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। छात्र पढ़ाई से बचने के लिए स्कूल न जाते हुए इधर.उधर भटकता रहता था और इसी दौरान वह ट्रेन में बैठकर गुना पहुंच गया।
हरिशंकर, ASI थाना कोलारस
G-W2F7VGPV5M